BJP कार्यकर्ता की हत्या पर शुरू हुई सियासत

 

 

 

 

शिवराज बोले- MP को बंगाल नहीं बनने देंगे

(ब्‍यूरो कार्यालय)

इंदौर (साई)। मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में लोकसभा चुनावों के मतदान के दौरान कथित तौर पर कांग्रेस नेता द्वारा बीजेपी के 60 वर्षीय कार्यकर्ता की हत्या का मामला सामने आने के बाद इस मामले पर राजनीति शुरू हो गई है।

वारदात के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आरोप लगाया कि राजनीतिक रंजिश के तहत इसलिये हत्या की गई क्योंकि उस शख्स ने बीजेपी को वोट देने की बात कही थी। इस घटना के बाद राज्य की कांग्रेस सरकार को चेतावनी देते हुए पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सीएम कमलनाथ यह समझ लें कि हम मध्य प्रदेश को बंगाल नहीं बनने देंगे।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इंदौर से करीब 20 किलोमीटर दूर पालिया गांव के अरुण शर्मा और उनके दो बेटों-पंकज और नवीन पर आरोप है कि उन्होंने नेमीचंद तंवर (60) की रविवार शाम 05:30 बजे के आस-पास गोली मारकर हत्या कर दी। तीनों फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है। पंकज शर्मा को कांग्रेस का नेता बताया जा रहा है। वहीं बीजेपी मृत नेमीचंद तंवर को अपना सक्रिय कार्यकर्ता बता रही है। इस घटना के बाद सोमवार को शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर पहुंचकर मृतक की पत्नी और उनके बेटे का हालचाल लिया जो कि इस घटना के दौरान छर्रे लगने से घायल हुए थे।

बीजेपी के कार्यकर्ताओं को डराया धमकाया जा रहा

यहां मीडिया से बात करते हुए शिवराज ने कहा कि कांग्रेस के लोगों ने रविवार को तंवर से पूछा कि उन्होंने किसे वोट दिया है? जब तंवर ने यह कहा कि उन्होंने बीजेपी को वोट दिया है, तो उनसे मारपीट करते हुए उन्हें शाम पांच बजे के बाद देख लेने की धमकी दी गई। इसके बाद उन्हें गोली मार दी गई। पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि सूबे में कांग्रेस के राज में लोकतंत्र को कुचलते हुए बीजेपी कार्यकर्ताओं को डराया-धमकाया जा रहा है और उनकी हत्या तक की जा रही है। शिवराज ने पश्चिम बंगाल में कार्यकर्ताओं की हत्या के सिलसिलेवार मामलों का हवाला देते हुए कहा,’मुख्यमंत्री कमलनाथ समझ लें कि मध्य प्रदेश को हम बंगाल नहीं बनने देंगे।

कांग्रेस ने बीजेपी पर लगाए आरोप

इस बीच, कांग्रेस की ओर से सोशल मीडिया पर कुछ फोटो डालकर दावा किया गया कि तंवर हत्याकांड के आरोपियों में शामिल पंकज शर्मा इंदौर लोकसभा क्षेत्र के बीजेपी प्रत्याशी शंकर लालवानी के साथ चुनावी मंच पर खड़ा दिखाई दे रहा है। इन तस्वीरों को लेकर प्रतिक्रिया मांगे जाने पर शिवराज ने कहा, ‘कांग्रेस के लोग सोशल मीडिया पर कुछ भी वायरल करते रहें। किसी का स्वागत करने या फोटो वायरल करने से क्या कांग्रेस के अपराध कम हो जाएंगे? सबको मामले की सच्चाई पता है।शिवराज ने कहा कि बीजेपी की प्रदेश इकाई की ओर से तंवर के शोक संतप्त परिवार को पांच लाख रुपये की सहायता प्रदान की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि अगर तंवर की हत्या के आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार नहीं किया गया, तो बीजेपी सड़कों पर उतरकर सरकार का पुरजोर विरोध करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *