नाथ ने की पीसीसी अध्यक्ष पद से त्यागपत्र की पेशकश

 

 

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

भोपाल (साई)। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद पार्टी में एक के बाद एक इस्तीफों का दौर शुरू हो गया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के पार्टी की कार्यसमिति की बैठक में इस्तीफे की पेशकश करने के बाद अब मध्य प्रदेश के सीएम कमल नाथ ने भी प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की इच्छा जताई है।

मध्य प्रदेश के एआईसीसी के जनरल सेक्रटरी दीपक बाबरिया ने शनिवार को इस बात की जानकारी दी। बता दें कि लोकसभा चुनाव के घोषित नतीजों में कांग्रेस को एमपी से केवल एक सीट पर जीत मिली है।

मध्य प्रदेश से कांग्रेस को मिली एक सीट : प्रदेश की छिंदवाड़ा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी नकुलनाथ राज्य से अकेले पार्टी सांसद हैं। ऐसे में राज्य में कांग्रेस के बुरे प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेते हुए सीएम कमल नाथ ने एमपीसीसी के अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की है। वह शनिवार को कांग्रेस मुख्यालय पर हुई पार्टी कार्यसमिति की बैठक में भी शामिल नहीं हुए। बता दें कि कार्यसमिति की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस्तीफे का प्रस्ताव रखा था, जिसे नामंजूर कर दिया गया।

राहुल ने ली थी हार की जिम्मेदारी : कार्यसमिति ने राहुल गांधी को यह कहते हुए पार्टी के संरचनात्मक ढांचे में आमूल-चूल परिवर्तन के लिए अधिकृत किया है कि पार्टी को प्रतिकूल परिस्थितियों में आपके नेतृत्व की जरूरत है। बता दें कि नतीजों वाले दिन राहुल गांधी ने देश भर में पार्टी के खराब प्रदर्शन को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा था कि इसकी शत-प्रतिशत जिम्मेदारी मेरी है। उसी के बाद से राहुल के इस्तीफे की चर्चा ने जोर पकड़ना शुरू किया था।

2 thoughts on “नाथ ने की पीसीसी अध्यक्ष पद से त्यागपत्र की पेशकश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *