बेटा बेटी जन्म की बधाई

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। बेटा बेटी जन्म की बधाई

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। जिला चिकित्सालय में हर रोज प्रसव होते हैं। इस प्रसव के दौरान जिन परिवारों के घरों में किलकारियां गूंजती हैं, उसे सार्वजनिक कर लोगों की बधाईयां, दुआएं, शुभकामनाएं उन लोगों तक निःशुल्क पहुँचाने के लिये समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया और दैनिक हिन्द गजट के द्वारा बेटा बेटी जन्म की बधाई कॉलम लगभग दो सालों से सतत चलाया जा रहा है।

04 मई से जिला कलेक्टर के औचक निरीक्षण एवं बच्चा चोरी की घटना को प्रमुखता से उजागर करने के उपरांत अस्पताल प्रशासन के द्वारा चार दिनों से बेटा बेटी जन्म की जानकारी देना ही बंद कर दिया है। सुधी पाठकों को इस तरह की सूचना नहीं मिलने पर समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया और दैनिक हिन्द गजट परिवार खेद प्रकट करता है और अस्पताल प्रशासन से अपेक्षा है कि इस तरह की सूचनाएं जिसमें लोगों की खुशियों को साझा किया जा सके उन्हें सतत जारी रखा जाये।

हाल ही में जिला चिकित्सालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार अरी क्षेत्र के ग्राम आमागढ़ निवासी आरती पति सूरज को पुत्र रत्न की प्राप्ति हुई है। कान्हीवाड़ा थाना के अंतर्गत आने वाले ग्राम खमरिया निवासी चंद्रकली पति रतिराम को पुत्री रत्न एवं बरघाट के समीपस्थ ग्राम खर्रापाठ निवासी सरिता पति श्याम सिंह को पुत्र रत्न की प्राप्ति हुई है।

कुरई थाना के अंतर्गत आने वाले ग्राम दरासी खापा निवासी ममता पति अशोक को पुत्री रत्न, हिनौतिया लखनवाड़ा निवासी सुनीता पति संत कुमार को पुत्री रत्न, सिवनी स्थित भगत सिंह वार्ड निवासी निदा पति अहफाज को पुत्र रत्न एवं लखनवाड़ा क्षेत्र के ग्राम तिखली निवासी कौशल्या पति मुनीम को पुत्र रत्न की प्राप्ति हुई है।

इसी प्रकार जिला चिकित्सालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार लखनादौन के समीपस्थ ग्राम बगलई निवासी पुनिया पति कुँवर सिंह को पुत्र रत्न, केवलारी क्षेत्र के ग्राम पलारी निवासी राधा पति गुरू प्रसाद को पुत्र रत्न, सिवनी निवासी रिजवाना पति आरिफ को पुत्र रत्न एवं बण्डोल थाना के अंतर्गत आने वाले ग्राम बखारी निवासी श्रद्धा पति राम मिलन को पुत्र रत्न की प्राप्ति हुई है।