आज दिन में सूरज उगल सकता है आग!

 

 

पारा बढ़कर 44 डिग्री पर पहुँचने की संभावनाएं

(महेश रावलानी)

सिवनी (साई)। मंगलवार 04 जून को भगवान भास्कर दिन में जमकर तमतमा सकते हैं। लगातार ही गर्मी का अहसास कराने वाला जून माह का पहला मंगलवार इस साल सबसे गर्म दिन भी साबित हो सकता है। मंगलवार को दिन में अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुँच सकता है।

इस बार नौतपा के बाद भी गर्मी का दौर लगातार जारी है। प्री मॉनसून रेन्स की संभावनाएं अभी एक सप्ताह तक दिखायी नहीं दे रही हैं। दिन में लोग धूप से जहाँ हलाकान हुए, तो रात में भी उमस ने बेहाल किया। मौसम विभाग के अनुसार अगले दो तीन दिनों तक तापमान 44 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है।

सोमवार 03 जून को सुबह से ही सूरज के तेवर इस तरह दिख रहे थे मानों सूर्य नारायण जमकर तमतमाये हों। गर्मी के चलते कूलर पंखा भी काम नहीं कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि थोड़ी देर के लिये भी अगर कूलर के सामने से हटा जाये तो बेचैनी का अनुभव होने लगता है।

मौसम विभाग के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि सोमवार 03 जून को दिन में पश्चिमी हवा नौ किलो मीटर प्रति घण्टा की रफ्तार से चली। दिन में लोग तेज धूप के साथ ही गर्म हवा के थपेड़ों से परेशान रहे। दिन के समय शहर के कई क्षेत्रों में भीड़ कम थी। प्रमुख सड़कें भी सुनसान नज़र हा रही थीं। शाम के समय सड़कों पर शहर के चौक चौराहों सहित दलसागर तालाब के आसपास लोगों की भीड़ देखी गयी।

इधर, रात को भी गर्म हवाओं के चलने का सिलसिला जारी है। सोशल मीडिया पर भी गर्मी को लेकर टीका टिप्पणियों का दौर जारी है। लोगों का कहना है कि जितना पानी कूलर में रोज भरा जा रहा है उतना ही पानी अगर आसपास दो तीन पेड़ लगाकर उसे दिया होता तो यह नौबत नहीं आती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *