अयोध्या जाएंगे सीएम योगी

 

 

 

 

07 फीट ऊंची भगवान राम की प्रतिमा का करेंगे अनावरण

(ब्‍यूरो कार्यालय)

अयोध्‍या (साई)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को अयोध्या जाएंगे। महंत नृत्य गोपाल दास के 81वें जन्मदिवस समारोह का उद्घाटन करने के बाद सीएम कर्नाटक से लाई गई कोदंब राम की प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे।

07 फीट की इस प्रतिमा को राष्ट्रपति पुरस्कार से भी नवाजा जा चुका है। इसे अयोध्या शोध संस्थान के शिल्प संग्रहालय में स्थापित किया जाएगा। सीएम की यात्रा के मद्देनजर अयोध्या में सभी तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं।

काष्ठ कला की दुर्लभ कृति है प्रतिमा

कर्नाटक के कावेरी कर्नाटक स्टेट आर्ट्स एवं क्राफ्ट इंपोरियम से 35 लाख में खरीदी गई भगवान राम की यह प्रतिमा देखने में काफी आकर्षक है और इसे काष्ठ कला की एक दुर्लभ कृति माना जा रहा है। फिलहाल, प्रतिमा का अनावरण अस्थाई स्थल पर कराया जाएगा और बाद में लाइब्रेरी में इसका स्थाई प्लैटफॉर्म बन जाने पर इसे वहां स्थापित कर दिया जाएगा। मूर्ति के अनावरण के अलावा सीएम योगी महंत नृत्य गोपाल दास के जन्मोत्सव कार्यक्रम में भी शिरकत करेंगे।

महंत के जन्मदिवस समारोह में उठेगा राम मंदिर मुद्दा

महंत के प्रतिनिधि महंत कमल नयन दास के मुताबिक जन्मोत्सव 7 जून से 15 जून तक चलेगा, जिसका उद्घाटन सीएम योगी आदित्यनाथ 7 जून को करेंगे। गौरतलब है कि नृत्य गोपाल दास राम मंदिर न्यास के अध्यक्ष भी हैं। ऐसे में उनके जन्मदिवस समारोह में राम मंदिर का मुद्दा उठना भी संभावित ही है। बीते दिनों जन्मदिवस समारोह के लिए आयोजित बैठक के बाद संतों ने संकेत दिया था कि इस दौरान राम मंदिर मुद्दे के शीघ्र समाधान के लिए पीएम मोदी से अपील करते हुए एक प्रस्ताव पारित भी हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *