ग्वालियर का ठेकेदार भोपाल में चोर गिरोह का शिकार

 

 

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

भोपाल (साई)। ग्वालियर के ठेकेदार अजय कुमार गुप्ता (Contractor Ajay Kumar Gupta) भोपाल में एक ऐसे गिरोह का शिकार हो गए जो ऑटो रिक्शा यात्रियों के सामान की चोरी करते हैं। ठेकेदार गुप्ता के सामान में से 1 लाख रुपए चोरी हो गए और उन्हे पता ही नहीं चला। इस रैकेट का सरगना खुद ऑटो रिक्शा ड्राइवर ही है। थाना प्रभारी निरंजन शर्मा के मुताबिक प्रेरणाकुंज, लश्कर ग्वालियर निवासी अजय कुमार गुप्ता कांट्रेक्टर हैं। उनकी विदिशा के एक गांव में सरकारी स्कूल की बिल्डिंग निर्माण का काम चल रहा है।

गुप्ता 3 जून की सुबह ग्वालियर से भोपाल आए थे। उन्होंने हबीबगंज स्टेशन से करोंद जाने के लिए ऑटो किया था। इस ऑटो में तीन सवारी पहले से बैठी हुई थीं। पुलिस कंट्रोल रूम के पास सवारियों ने ऑटो यह कहते हुए रुकवाया था कि उनका सामान स्टेशन पर छूट गया है। इसके बाद ऑटो चालक अजय गुप्ता को वहीं छोड़कर वापस स्टेशन चला गया था। जब गुप्ता ने अपना सामान देखा तो बैग गायब था, जिसमें रकम रखी हुई थी। गुप्ता ने ऑटो चालक का नाम पुलिस को बताया था।

पुलिस ने घेराबंदी करके गांधी नगर निवासी ऑटो चालक मोहम्मद अथर को भोपाल स्टेशन से हिरासत में लिया था। अथर की निशानदेही पर पुलिस ने उसके साथियों अफरोज खान, मोहम्मद शाहिद और मोहम्मद जीशान (Afroz Khan, Mohammad Shahid and Mohammad Zeeshan) को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने चोरी की रकम आपस में बांट ली थी। पुलिस ने उनके पास से 61 हजार रुपए बरामद किए हैं। शेष रकम उन्होंने ईद की खरीदारी में खर्च करना बताया है। पुलिस उनसे और भी घटनाओं के संबंध में पूछताछ कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *