बेरोजगार पति को छोड़, मालदार ससुर के संग मायके में रह रही बहू

 

 

 

 

(ब्‍यूरो कार्यालय)

हरदा (साई)। पति की बेरोजगार से तंग होकर पत्नी ने न केवल ससुराल छोड़ दिया बल्कि मालदार ससुर को साथ लेकर मायके में रहने लगी है। ससुर को 40 हजार रुपए पेंशन मिलती है। इधर, सास ने आरोप लगाया है कि बहू ने ससुर को अपने वश में कर लिया है और वह ससुराल से 18 लाख रुपए नकदी तथा संपत्ति के दस्तावेज भी साथ ले गई है।

सास ने परिवार परामर्श केंद्र पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई। मामला हरदा जिले के टिमरनी थाना क्षेत्र का है। सास का कहना है कि बहू ने मेरे पति (अपने ससुर) को वश में कर लिया है। इस वजह से वो जो कहती है, वे वही करते हैं। अपने बेटे और मेरी भी नहीं सुनते। काउंसलर कमला सोनी ने बताया कि टिमरनी में रहने वाले एक परिवार ने करीब 13 साल पहले छिंदवाड़ा में अपने बेटे की शादी बड़ी धूमधाम से की थी। लड़के का पिता सरकारी नौकरी में था। इस वजह से उनकी आर्थिक स्थिति अच्छी थी। रिटायरमेंट के बाद फंड का काफी पैसा भी मिला और अब करीब 40 हजार रुपए पेंशन मिलती है। शादी के बाद से पूरा परिवार साथ रह रहा था। बहू को कोई आपत्ति नहीं थी। उनका 11 साल का एक बेटा भी है।

पिछले दो साल से बहू को इस बात पर आपत्ति होने लगी कि उसका पति कमाता नहीं है। इस बात से नाराज होकर बहू करीब 18 लाख रुपए नकदी, संपत्ति के कागज और अपने ससुर को लेकर पिछले कुछ महीनों से अपने मायके छिंदवाड़ा में रहने लगी है। वह अपने 11 साल के बेटे को भी ले गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *