विक्षिप्त महिला के मददगार बने छपारा के नवयुवक

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। जिला चिकित्सालय सिवनी के प्राईवेट वार्ड के सामने नाली में पड़ी हुई एक विक्षिप्त बुजुर्ग महिला को छपारा के नव युवकों ने मदद पहुँचाते हुए पहले तो उस महिला के लिये नाश्ते और पानी की व्यवस्था की फिर बाद में जिला कलेक्टर की मदद से उसे महिला आईसोलेशन वार्ड में भर्त्ती कराया।

बताया जाता है कि शुक्रवार की शाम लगभग 06 बजे हिंगलाज सेना के सिवनी जिला मीडिया प्रभारी और पत्रकार अश्वनी मिश्रा अपने मित्रों के साथ जिला चिकित्सालय के प्राईवेट वार्ड में अपने एक मित्र को पुत्री रत्न प्राप्त होने की बधाई देने पहुँचे थे। यहाँ इन नव युवकों की नजर प्राईवेट वार्ड के सामने नाली में पड़ी एक विक्षिप्त बुजुर्ग महिला पर पड़ी जो लगभग अर्द्धनग्न अवस्था में थी और उसके पूरे शरीर में मक्खियां भी भिनभिना रही थीं।

नव युवकों ने मानवता का परिचय देते हुए पहले तो उस बुजुर्ग महिला को नाली से बाहर निकाला और फिर उसे पानी और नाश्ता उपलब्ध करवाया। इसके बाद इस बुजुर्ग महिला की हालत को देखते हुए पत्रकार अश्वनी मिश्रा ने तत्काल जिला कलेक्टर को दूरभाष पर इस मामले की जानकारी देते हुए उनसे मदद की बात कही।

जिला कलेक्टर प्रवीण सिंह ने संवेदन शीलता और मानवता का परिचय देते हुए तत्काल अस्पताल प्रबंधन को उस महिला की मदद करने के दिशा निर्देश दिये। जिला कलेक्टर के निर्देशन के बाद जिला अस्पताल प्रबंधन भी हरकत में आया और तत्काल 02 नर्स व्हील चेयर लेकर उक्त स्थान पर पहुँची जहाँ से इन नवयुवकों की मदद के सहारे इस विक्षिप्त बुजुर्ग महिला को महिला आईसोलेशन वार्ड में भर्त्ती कराया गया।

इन नव युवकों ने जब महिला वार्ड में कुछ महिलाओं से इस बुजुर्ग महिला के बारे में पूछताछ की तो पता चला कि उक्त महिला को इंदिरा गाँधी नाम से जाना जाता है और वह बरघाट की निवासी है। जिला अस्पताल में एक विक्षिप्त बुजुर्ग महिला के मददगार बने छपारा के नव युवकों की सभी लोगों ने मुक्त कण्ठ से प्रशंसा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *