नलों से आ रहा ‘पीला’ पानी,

 

 

बीमार हो रहे लोग, खरीद कर पी रहे कंटेनर का पानी

(ब्यूरो कार्यालय)

जबलपुर (साई)। रांझी, गोकलपुर, कांचघर, अधारताल सहित कई वार्डों में पिछले 15 दिनों से पीने के लिए गंदा, पीला पानी सप्लाई किया जा रहा है। पीला पानी पीकर लोग अब बीमार होने लगे हैं। रांझी में ही करीब आधा दर्जन लोग बीमार हो गए। उल्टी-दस्त की शिकायत होने पर अस्पताल तक पहुंच गए।

एहतियात के तौर पर अब रांझी के अधिकांश लोग 50 से 100 रुपए खर्च कर कंटेनर वाला पानी खरीद पी रहे हैं। लोगों का कहना है कि रांझी जलशोधन संयंत्र से सही तरीके से पानी साफ नहीं किया जा रहा है। बिना फिल्टर किए ही टंकिया भरी जा रहीं हैं। जिसका खामियाजा शहर की करीब 1 लाख जनता को भुगतना पड़ रहा है।

विधायक की हिदायत का भी असर नहीं

गंदे, पीले पानी को लेकर गत दिनों कैंट विधायक अशोक रोहाणी ने रांझी जलशोधन संयंत्र का निरीक्षण किया था। पानी का सेम्पल भी लिया था। निगम अधिकारियों को हिदायत दी थी कि साफ पानी की आपूर्ति सुनिश्चित की जाए। निगम अधिकारियों ने दो दिन का समय मांगा था। लेकिन दो दिन गुजर जाने के बाद भी पानी को साफ करने के उपाय नहीं किए गए।

क्या कहते हैं नागरिक

कल रात में खाना खाकर पानी पिया। कुछ देर बाद ही उल्टी होने लगी। पेट में दर्द शुरू हो गया। डॉक्टर ने इंफेक्शन बताया।

रवि कुमार पटवा, निवासी सर्रा पीपल

एक सप्ताह से नलों से गंदा और पीला पानी आ रहा है। जलशोधन संयंत्र में जाकर कई बार शिकायत की लेकिन अधिकारी, कर्मचारी सुनते ही नहीं।

मोहन चौधरी, निवासी बजरंग नगर

खराब पानी के कारण पत्नी की तबीयत बिगड़ गई थी। एहतियात के तौर पर अब 50 रुपए का कंटेनर वाला पानी खरीद पी रहे हैं। अन्य कार्यों के लिए पानी उबाल कर उपयोग में ले रहे हैं।

राकेश भाऊ, निवासी रांझी

सुबह-शाम नलों से गंदा, पीला पानी आ रहा है। बिना उबाले पानी पी नहीं सकते।

माधवी रजक, निवासी बड़ा पत्थर.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *