एसपी ने ली अधिकारियों की बैठक

 

(अपराध ब्यूरो)

सिवनी (साई)। नवागत जिला पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक ने मंगलवार 11 जून को जिले भर के सभी अनुविभागीय अधिकारी पुलिस की बैठक बुलायी। बैठक में उन्होंने सभी को सख्त निर्देश जारी कर जिले भर में लंबित लगभग तीन दर्जन से अधिक चोरी के मामले को ट्रेस करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि गायब नाबालिगों का पता लगाकर उनकी बरामदगी की जाये।

बैठक में नवागत पुलिस अधीक्षक प्रतीक विगत कुछ दिनों के अंदर जिले में बढ़ी चोरी की घटनाओं सहित अन्य अपराधिक मामलों को लेकर सख्त नज़र आये। उन्होंने कहा कि पुलिस आमजनों से अच्छी बातचीत और व्यवहार करें। जुआ, सट्टा, अवैध शराब पर पूरी तरह रोक लगाने का निर्देश उन्होंने दिया। उन्होंने कहा कि मर्ग के मामले में जिसमें अपराध बन सकता है तो उस पर मामला कायम किया जाये।

एक सप्ताह में आठ थानों का निरीक्षण : पुलिस अधीक्षक श्री प्रतीक ने चार जून को कार्यभार ग्रहण किया था। लगभग आठ दिन में वे अब तक बण्डोल, छपारा और डूण्डा सिवनी थाने का निरीक्षण कर चुके हैं। उन्होंने थानों का अवलोकन करने के साथ ही सभी पुलिस कर्मियों को समझाईश दी थी। हालांकि डूण्डा सिवनी थाना के निरीक्षण के दौरान वे बाहर से ही थाना प्रभारी को आवश्यक निर्देश देकर रवाना हो गये थे।

आईजी की बैठक में शामिल होंगे पुलिस अधीक्षक : पुलिस सूत्रों ने बताया कि पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक बुधवार 12 जून को आईजी की बैठक में शामिल होने जबलपुर जायेंगे। बैठक में आईजी विभिन्न विषयों पर चर्चा करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *