गूगल CEO सुंदर पिचाई की भविष्यवाणी

 

 

 

 

इन टीमों के बीच होगा वर्ल्ड कप फाइनल

(ब्यूरो कार्यालय)

नई दिल्‍ली (साई)। गूगल के भारतीय मूल के सीईओ सुंदर पिचाई ने भविष्यवाणी की है कि आईसीसी विश्व कप (ICC World Cup 2019) का फाइनल भारत और मेजबान इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। इसके साथ ही वह चाहते हैं कि विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम अच्छा प्रदर्शन करके विजेता बने।

खुद को जुनूनी क्रिकेट प्रशंसक करार देते हुए 46 वर्षीय पिचाई ने कहा कि जब वह अमेरिका आए तो उन्हें बेसबॉल थोड़ा चुनौतीपूर्ण लगा था। पिचाई ने यूएसआईबीसी की इंडिया आइडियाज समिट में कहा, ”यह (आईसीसी विश्व कप फाइनल) इंग्लैंड और भारत के बीच होना चाहिए। लेकिन ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीमें भी बहुत अच्छी हैं।

वह यूएसआईबीसी की अध्यक्षा निशा देसाई बिस्वाल के सवाल का जवाब दे रहे थे, जिन्होंने पूछा था कि आपको क्या लगता है कि फाइनल मैच किसके बीच होगा? पिचाई ने अमेरिका में क्रिकेट और बेसबॉल के अपने कुछ अनुभव भी साझा किए।

उन्होंने कहा, ”जब मैं पहली बार यहां आया तो मैंने बेसबॉल में हाथ आजमाने की कोशिश की। मेरा कहना है कि यह थोड़ा चुनौतीपूर्ण था। मेरे पहले मैच में मुझे खुशी थी कि मैंने गेंद को पीछे हिट किया था। क्रिकेट में यह वास्तव में अच्छा शॉट होता लेकिन लोगों ने इसकी तारीफ नहीं की

पिचाई ने कहा, ”क्रिकेट में जब आप रन के लिये दौड़ते हो तो बल्ला साथ में रखते हो तो मैं भी बेसबॉल में अपने बल्ले के साथ दौड़ पड़ा था। इसलिए आखिर में मुझे अहसास हुआ कि बेसबॉल थोड़ा चुनौतीपूर्ण है। मैं कई चीजों से सामंजस्य बिठा सकता हूं लेकिन क्रिकेट के प्रति मेरा प्यार बना रहेगा।

उन्होंने कहा, ”विश्व कप क्रिकेट चल रहा है। यह बेहतरीन टूर्नामेंट है। भारत से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रहा हूं लेकिन यहां बहु कुछ दांव पर लगा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *