धार्मिक स्थलों, चौक-चौराहों में लगायी जायें आरामदायक बैंच!

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। नगर में सुबह शाम के समय बड़ी संख्या में बुजुर्ग लोग घूमने निकलते हैं, लेकिन वहीं कहीं बैठने की सुविधा नहीं होने के कारण ये लोग बंद दुकानों की सीढ़ियों और बरामदे में बैठ जाते हैं।

कुछ बुजुर्ग थोड़ा घूम – फिरकर वापस भी आ जाते हैं। अतः सभी धार्मिक स्थलों के समीप और चौक चौराहों में आरामदायक बैंच लगायी जायें, ताकि ये बुजुर्ग वहाँ बैठकर अपना कुछ समय गुजार सकते हैं। इन बैंचों को लगाने में पूंजीपति लोग अपना यादगार योगदान दे सकते हैं। उक्ताशय की बात सामाजिक कार्यकर्त्ता डालसिंह राकेशे ने कहा है।

उन्होंने कहा कि नगर में इन दिनों बुजुर्गों की संख्या में भारी वृद्धि देखी जा रही है। ये बुजुर्ग दिन भर घर में रहकर अपना समय नहीं गुजार सकते। ये सुबह और शाम कुछ घूमना फिरना पसंद करते हैं, जो उनके स्वास्थ्य के लिये जरूरी भी है। देखा जा रहा है कि बड़ी संख्या में बुजुर्ग लोग अपने घरों से सुबह शाम घूमने निकलते हैं लेकिन आधा या एक किलोमीटर चलने के बाद उन्हें बैठना जरूरी हो जाता है। इस कारण वे लोग नगर की बंद दुकानों के बरामदे या सीढ़ियों में बैठ जाते हैं, जो उनके लिये असुविधाजनक होती है। अच्छा होगा कि नगर के सभी धार्मिक स्थलों के समीप और चौक चौराहों में नगर का पूंजीपति वर्ग अपने दान से आरामदायक बैंच उपलब्ध करायें, जिससे इन बुजुर्गों के साथ ही साथ थके हारे लोगों को भी कुछ समय आराम से बैठने का साधन मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *