डकैत जगन गुर्जर पर महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाने का आरोप

 

 

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

धौलपुर (साई)। चंबल के कुख्यात डकैत जगन गुर्जर और उसके गैंग की करतूत सामने आई है। आरोप है कि धौलपुर के एक गांव में गैंग के डाकुओं ने बुधवार रात बच्चों और महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाया। इससे पहले दिन में जगन और उसके हथियारबंद लोग व्यस्त बाड़ी मार्केट पहुंचे।

बताया जा रहा है कि मंगलवार रात गैंग के एक सदस्य ने जब एक दुकान पर चाय पी तो दुकानदार ने उससे पैसे मांगे। इसी के बाद दहशत फैलाने के लिए अगले दिन गैंग के लोग मार्केट पहुंचे और कुछ दुकानदारों की पिटाई करने के साथ फायरिंग भी की। सूत्रों ने हमारे सहयोगी टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि डकैतों को दबोचने के लिए चंबल इलाके में कॉम्बिंग ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

बाड़ी के बाजार में तोड़फोड़ के बाद जगन गुर्जर गैंग के सदस्य बुधवार रात बसईडांग थाना क्षेत्र के एक गांव पहुंच गए। गैंग के लोगों ने एक घर में घुसकर तीन महिलाओं और उनके बच्चों को बाहर निकाला और कपड़े उतारने को कहा। जगन ने इसके बाद कथित रूप से बंदूक के बल पर महिलाओं को निर्वस्त्र हालत में गांव की संकरी गलियों में घुमाया। इस दौरान दहशत की वजह से ग्रामीण अपने घरों से नहीं निकले। गिरोह के लोगों ने बार-बार महिलाओं और बच्चों की पिटाई भी की। घायलों को बाद में एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है।

धौलपुर के एसपी अजय सिंह ने हमारे सहयोगी टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, ‘आईपीसी की धारा 354 (आपराधिक इरादे से किसी महिला पर हमला और उसका अपमान करना) के तहत आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।हालांकि एसपी ने बंदूक की नोंक पर महिलाओं को निर्वस्त्र करने की बात को खारिज किया है। उन्होंने कहा कि एक महिला ने दावा किया है कि चार लोगों ने स्टिक से उसकी पिटाई की।

बताया जा रहा है कि यह घटना देर रात तीन बजे के करीब हुई और इस दौरान कोई ग्रामीण पुलिस को मामले की जानकारी देने की हिम्मत नहीं जुटा सका। आरोपियों के वहां से जाने के बाद ही मामले का पता चला। चंबल के बीहड़ों का कुख्यात दस्यु सरगना जगन गुर्जर कई बार सरेंडर कर चुका है। थोड़े वक्त के लिए वह जेल में भी रहा। पिछले साल उसने भरतपुर रेंज की आईजी मालिनी अग्रवाल के सामने आत्मसमर्पण किया था। कुछ हफ्ते पहले ही जमानत मिलने के बाद वह जेल से छूटकर आया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *