जर्ज़र हो गया मोक्षधाम पहुँच मार्ग

 

 

(प्रदीप खुट्टू श्रीवास)

सिवनी (साई)। शहर के बारापत्थर क्षेत्र में शास्त्री वार्ड के मोक्षधाम पहुँच मार्ग जर्जर अवस्था को प्राप्त हो गया है।

सालों पहले बनी इस सड़क में दरारें आ गयी हैं। वहीं इस बारिश में सड़क के और भी ज्यादा खराब होने की संभावनाएं नागरिकों के द्वारा व्यक्त की जा रही हैं। नागरिकों ने सड़क निर्माण में बरती गयी लापरवाही की जाँच की माँग अधिकारियों से करते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की माँग की है।

नागरिकों ने बताया कि मोक्षधाम के सामने कांक्रीट रोड बनायी गयी थी, जिसमें अनेंकों स्थानों पर दरारें आ गयी हैं। वहीं वार्ड पार्षद अलकेश रजक ने इस मामले में बताया कि उक्त सड़क का निर्माण, उनके कार्यकाल में नहीं किया गया है। नागरिकों का कहना है कि पार्षद भी इस ओर रूचि लेते नज़र नहीं आ रहे है।

नागरिकों ने बताया कि मोक्षधाम में कई कार्य अधूरे पड़े हुए हैं। बाउंड्रीवाल भी अधूरी पड़ी हुई है, जिसका निर्माण कार्य अभी तक पूर्ण नहीं किया गया है, जबकि बारिश का मौसम आरंभ हो गया है। उन्होंने बताया कि दाह संस्कार में आने वाले लोगों के लिये शेड भी नहीं बनाया गया है, जिसके चलते बारिश के मौसम में यहाँ पहुँचे लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

नागरिकों ने बताया कि जियो कंपनी के द्वारा यहाँ अंडर ग्राउंड केबल डालने के नाम पर गड्ढे खोद दिये गये थे। कुछ स्थानों पर केबल डालने के बाद कंपनी अचानक ही गायब हो गयी। वर्तमान में ये गड्ढे खुदे पड़े हैं, जिनमें बारिश का पानी भरने के बाद दुर्घटनाओं के घटने की आशंका नागरिकों ने जतायी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *