महंगी हो सकती है रेत!

 

 

खनिज रेत खनन प्रतिबंधित

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। राज्य शासन के द्वारा बारिश में रेत खनन पर प्रतिबंध लगाये जाने से अब रेत के दाम आसमान छू सकते हैं। एक दो दिन में दस हजार रूपये डंपर से अधिक दाम पर रेत बिक सकती है।

खनिज विभाग के उच्च पदस्थ सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि वर्तमान में जिले में पाँच से छः हजार रूपये प्रति डंपर रेत उपलब्ध है। राज्य शासन के द्वारा रेत खनन पर प्रतिबंध लगाये जाने के बाद रेत की कीमतों में जमकर उछाल दर्ज किया जा सकता है।

इधर, सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार जिला कलेक्टर प्रवीण सिंह ने शासन के निर्देश के अनुसार संपूर्ण सिवनी जिले मंे 30 जून से 01 अक्टूबर तक की अवधि के लिये नदियों से खनिज रेत खनन के कार्य को प्रतिबंधित कर दिया गया है। इस अवधि में जिले की नदियों से खनिज रेत खनन पूर्णतः निषेध रहेगा।

सूत्रों का कहना है कि इस प्रतिबंधात्मक आदेश के उपरांत बुधवार से ही रेत की कीमतों में जमकर इजाफा दर्ज किया जा सकता है। बारिश में वैसे तो निर्माण कार्य काफी हद तक बंद ही रहते हैं फिर भी रेत की आवश्यकता अन्य निर्माण के लिये होती है, इसके चलते अब जरूरतमंद लोगों को रेत के अधिक दाम चुकाने पर मजबूर होना पड़ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *