क्रिप्टो करंसी व्यापार की आड़ में ठगने वाले दो धराए

 

 

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

भोपाल (साई)। मध्य प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स:एसटीएफः ने क्रिप्टो करंसी व्यापार की आड़ में लगभग एक हजार लोगों से करोड़ों रुपये ठगने वाले अंतरराष्ट्रीय गिरोह के 36 वर्षीय सरगना और उसकी पत्नी को मंगलवार को यहां गिरफ्तार कर लिया।

एसटीएफ के पुलिस अधीक्षक राजेश भदौरिया ने बताया कि क्रिप्टो करंसी व्यापार की आड़ में पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय गिरोह के सरगना जबलपुर निवासी ब्रजेश रैकवार और उसकी पत्नी सीमा रैकवार (36) को भादंवि की सम्बद्ध धाराओं में गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने करीब 1000 लोगों के साथ 10 करोड़ रुपये की ऑनलाइन धोखाधड़ी की।

उन्होंने बताया कि आरोपियों ने पहले क्रिप्टो करंसी के व्यापार के लिये निवेशकों को सदस्य बनाया और बाद में फर्जी साफ्टवेयर और क्रिप्टो करंसी के फर्जी लेन-देन के जरिये उनसे करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी की। भदौरिया ने बताया कि आरोपियों द्वारा क्रिप्टो करंसी के फर्जी लेन-देन से आनलाइन लगभग 10 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी किए जाने का अनुमान है और इन्होंने करीब एक हजार लोगों को ठगी का शिकार बनाया है।

उन्होंने कहा कि पकड़े गये दोनों आरोपियों से पूछताछ के बाद इस गिरोह के और सदस्यों के पकड़े जाने की उम्मीद है। पुलिस मामले की विस्तृत जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों के बैंक खाते में 3 करोड़ रुपये का हिसाब मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *