वारंटी को पकड़ने आए पुलिस दल पर हमला

 

 

आर्म्स एक्ट में आरोपी के खिलाफ जारी है स्थाई वारंट, 04 घायल

(ब्यूरो कार्यालय)

धूमा (साई)। धूमा थाना क्षेत्र में आर्म्स एक्ट के आरोपी को पकड़ने गई पुलिस पर ग्रामीणों के हमले से 04 पुलिस कर्मी घायल हो गये। गंभीर घायल थाना प्रभारी शिवमंगल सिंह राठौर व एएसआई नोखेलाल यादव को प्राथमिक उपचार के बाद जबलपुर मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोपाल खांडेल ने बताया कि धूमा थाना क्षेत्र के ग्राम सारसवाडी में बुधवार और ब्रहस्पतिवार की मध्यरात्रि में नरसिंहपुर जिले के थाना मुंगवानी की पुलिस आर्म्स एक्ट के एक वारंटी, आरोपी शिव कुमार ठाकुर को गिरफ्तार करने पहुंची थी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने का प्रयास किया तो उसके परिजन तथा ग्रामीणों ने पुलिस कर्मियों पर लाठियों से हमला बोल दिया।

इस घटना की जानकारी डायल 100 को दी गई। इस घटना में मुंगवानी थाना प्रभारी शिवमंगल सिंह राठौर एवं एएसआई नोखेलाल यादव गंभीर रूप से घायल हो गए तथा आरक्षक राकेश, कोटवार कीरत मेहरा घायल हो गए। इस घटना की सूचना धूमा थाना व जिला स्तरीय पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई। जहां रात में ही सिवनी जिले के थाना छपारा, लखनादौन व धूमा का पुलिस बल ग्राम सारसवाड़ी पहुंचा और आरोपी को पकड़ने आए पुलिस कर्मचारियों को सुरक्षित रूप में वापस लाया गया।

जिला पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोपाल खाण्डेल तथा लखनादौन के अनुविभागीय अधिकारी पुलिस अरविंद श्रीवास्तव के नेतृत्व में आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु सहायक उप निरीक्षक राजेश दुबे, प्रधान आरक्षक दिलीप राजपूत, आरक्षक मनोज मरावी, सुमित, मेघेंद्र की टीम गठित कर युक्ति रूपेण तरीके से दबिश देकर आरोपी गुलाब सिंह ठाकुर, जिट्ठू ठाकुर एवं एक महिला आरोपी को मुख्य सडक मार्ग से गिरफ्तार कर वैधानिक प्रकिया उपरांत माननीय न्यायालय लखनादौन पेश किया गया जिनको माननीय न्यायालय के आदेश से उपजेल लखनादौन भेजा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *