खराब काम कर रहे ठेकेदार का रूका भुगतान

 

 

अधिकारियों को दिए कलेक्टर ने नोटिस

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। स्वास्थ्य सेवाओं को पटरी पर लाने के लिए जिलाधिकारी प्रवीण सिंह के द्वारा लगातार ही प्रयास किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में ब्रहस्पतिवार को उनके द्वारा लखनादौन में बन रहे 100 बिस्तर वाले अस्पताल के निर्माण का निरीक्षण कर प्रभावी कार्यवाही की है।

सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार जिला कलेक्टर प्रवीण सिंह द्वारा गुरुवार 11 जुलाई को लखनादौन पहुंचकर निर्माणाधीन 100 बिस्तर वाले निर्माणाधीन चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में शासकीय चिकित्सालय में गुणवत्ताहीन फिनिशिंग कार्याे को लेकर कलेक्टर प्रवीण सिंह द्वारा निर्माणकर्ता फर्म प्रबंधक एवं पीआईयू अधिकारियों पर नाराजगी व्यक्त की गई।

उन्होंने निर्माण फर्म का भुगतान रोकने तथा पीआईयू एसडीओ एवं उपयंत्री को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने सम्पूर्ण अस्पताल परिसर में अव्यवस्थित रूप बिना स्लोप के लगाये गए कोटा पत्थरों को उखाड़ कर दुसरे पत्थर लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी संबंधितो को हिदायत दी कि शासकीय अस्पताल का सम्पूर्ण गुणवत्तापूर्ण रूप से किया जाए। गुणवत्ता को लेकर किसी भी लापरवाही पर कड़ी कार्यवाही होगी।

जिला कलेक्टर श्री सिंह ने लखनादौन के बीएमओ श्री डेहरिया को प्रस्तावित कार्यों का अच्छी तरह अवलोकन करने के निर्देश देते हुए कहा कि प्रस्तावित मैप में कोई भी कमी दिखाई दे अथवा मरीजो एवं चिकित्सकों की सुविधा हेतु संशोधन की आवश्यकता हो तो तत्काल इसकी जानकारी उपलब्ध कराए ताकि निर्माण अवधि में ही सुधार हो जाने से आम नागरिकों को सर्वसुविधायुक्त चिकित्सालय सुविधा मिल सके।

उन्होंने कार्यपालन यंत्री पीआईयू पीयूष अग्रवाल को सतत रुप से निर्माण कार्याे की गुणवत्ता पर निगरानी रखने के साथ ही चिकित्सालय में जल एवं विद्युत आपूर्ति हेतु आवश्यक व्यवस्था के निर्देश दिए। चिकित्सालय के वेस्ट मटेरियल मैनेजमेंट एवं ग्रीन एरिया की व्यवस्थाओं के लिए भी निर्देशित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *