पुत्री के साथ अश्लील हरकत करने वाला धराया

 

 

चैनल का संवाददाता है पाँचवी पास आरोपी!

(अपराध ब्यूरो)

सिवनी (साई)। अपनी नाबालिग पुत्री के साथ अश्लील हरकतें करने वाले नराधम पिता को कोतवाली पुलिस के द्वारा अपना मेहमान बना लिया गया है। बेटी की शिकायत पर पुलिस के द्वारा इस कार्यवाही को अंजाम दिया गया है। आरोपी एक चैनल का संवाददाता भी बताया जा रहा है।

जिले में पत्रकारिता का स्तर दिनों दिन गिरता जा रहा है। आलम यह है कि जिसका मन हो रहा है वह किसी चैनल या समाचार पत्र यहाँ तक कि वेब पोर्टल का संवाददाता बनकर धौंस देता दिख जाता है। जिला एवं पुलिस प्रशासन की कथित अनदेखी के कारण असली पत्रकार और इस तरह के नकली पत्रकारों (देशी घी और डालडा) में अंतर समझना बहुत ही मुश्किल हो रहा है।

नगर कोतवाल अरविंद जैन ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि जिला मुख्यालय में रहने वाले एक व्यक्ति के खिलाफ उसकी पत्नि और पुत्री के द्वारा गंभीर शिकायत किये जाने पर पुलिस के द्वारा आरोपी के खिलाफ मामला कायम कर उसे हिरासत में ले लिया है।

इधर, पुलिस सूत्रों ने बताया कि लगभग 15 साल की नाबालिग पुत्री का आरोप है कि उसका पिता जब भी उसे अकेला पाता था वह अपनी पुत्री के साथ ही अश्लील हरकतें किया करता था। नाबालिग के द्वारा इस बारे में अपनी माँ को जानकारी दिये जाने पर माँ, बेटी कोतवाली पहुँचीं और शिकायत दर्ज करवा दी।

सूत्रों ने बताया कि पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक के निर्देशन में नगर कोतवाल अरविंद जैन ने इस तरह के संगीन मामले में तत्काल नाबालिग बालिका की रिपोर्ट पर धारा 354, 354(क), 506 भारतीय दण्ड विधान एवं धारा 7, 8, 9 (आई), 9(एम) 9(एन) लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम 2012 के तहत प्राथमिकी दर्ज की जाकर कलयुगी दुष्कर्मी पिता को गिरफ्तार कर लिया है।

सूत्रों ने आगे बताया कि आरोपी ने पुलिस को बताया कि पहले वह वाहनों की बॉडी बिल्डिंग का काम किया करता था, इसके बाद उसके द्वारा दो साल से एक चैनल के संवाददाता के रूप में जिले में काम किया जा रहा था। आरोपी महज पाँचवी कक्षा तक ही पढ़ा हुआ है और पत्रकारिता जैसे पवित्र पेशे को उसके द्वारा किया जा रहा था। कोतवाली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किये गये आरोपी पिता को माननीय न्यायालय के द्वारा जेल भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *