आकाशवाणी, एफएम के लिये सांसद हुए संज़ीदा

 

 

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री से की डॉ.बिसेन ने भेंट

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। जिले में एफएम रेडियो केंद्र एवं आकाशवाणी केंद्र को खोले जाने की माँग को लेकर सांसद डॉ.ढाल सिंह बिसेन ने गत दिवस केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से भेंट कर उन्हें पत्र सौंपा तथा चर्चा की।

डॉ.बिसेन ने अपने पत्र में आई एण्ड बी मिनिस्ट प्रकाश जावड़ेकर का ध्यान आकर्षित करते हुए लिखा कि जबलपुर संभाग के अंतर्गत आने वाले जिलों में सिवनी को छोड़कर जबलपुर, छिंदवाड़ा, बालाघाट, नरसिंहपुर, मण्डला इत्यादि सभी जिलों में एफ.एम. रेडियो स्टेशन संचालित हैं किंतु सिवनी जिले में यह सुविधा न होने के कारण क्षेत्र के नागरिक इस सेवा से वंचित हैं। विशेषकर आदिवासी बहुल्य होने से क्षेत्र की एक बड़ी आबादी जो समाचार तथा जानकारियों के लिये सिर्फ रेडियो का ही उपयोग करती है उसके लिये यह सुविधा अत्यंत उपयोगी है।

भाजपा मीडिया प्रभारी श्रीकांत अग्रवाल ने बताया कि सांसद डॉ.ढाल सिंह बिसेन ने पत्र में उल्लेख किया है कि सिवनी जिले की स्थानीय प्रतिभाओं को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिये आकाशवाणी केंद्र की आवश्यकता है जबकि जिले में ऐसी अनेकों प्रतिभाएं हैं जिन्होंने राष्ट्रीय, अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर जिले को जिले का गौरव बढ़ाया है। अतः आपके द्वारा इस पर ध्यान दिया जाना आवश्यक है।

बालाघाट सांसद डॉ.ढाल सिंह बिसेन ने पत्र में यह भी उल्लेख किया कि उनकी जानकारी के अनुसार सिवनी जिले के लिये 100 वाट का एफ.एम. रेडियो स्टेशन स्वीकृत है किंतु यह संचालित नहीं है अतः इस पर उचित कार्यवाही की जानी चाहिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *