हत्या के आरोपी को दस घण्टे में पकड़ा पुलिस ने

 

 

(अपराध ब्यूरो)

सिवनी (साई)। धनौरा थाना अंतर्गत पिण्डरई ग्राम में एक व्यक्ति की हत्या के आरोपी को पुलिस ने महज़ दस घण्टों में ही गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोपाल खाण्डेल ने बताया कि 14 जुलाई को पुलिस कंट्रोल रूम के जरिये धनौरा थाना को सूचना दी गयी कि धनौरा के पिण्डरई ग्राम में पूर्व सरपंच लेखराम इनवाती की हत्या हो गयी है। सूचना पाकर थाना प्रभारी एस.एस. भारद्वाज अपने स्टाफ के साथ घटना स्थल पर जा पहुँचे और वरिष्ठ अधिकारियो को वास्तविक जानकारी से अवगत कराया गया।

इसके उपरांत पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोपाल खाण्डेल के मार्गदर्शन एवं एसडीओपी धंसौर के नेत्तृत्व में धनौरा पुलिस के द्वारा इस मामले में चश्मदीद गवाहों से पूछताछ की और इसके साथ ही मृतक के शव को शव परीक्षण हेतु भिजवा दिया गया।

बताया जाता है कि पुलिस को जानकारी मिली कि पुराने विवाद के चलते लेखराम की हत्या उसके चचेरे भाई हंसूलाल (32) पिता सीताराम इनवाती के द्वारा कुल्हाड़ी की गुधाही मारकर कर दी गयी थी। पुलिस के द्वारा महज़ दस घण्टे के अंदर ही आरोपी को हत्या में प्रयुक्त किये गये हथियार के साथ धर दबोचा है। बताया जाता है कि मृतक जब निस्तार के लिये तालाब की ओर गया हुआ था तभी आरोपी के द्वारा उक्त जघन्य घटना को अंजाम दे दिया गया।

आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर दिया गया जहाँ से आरोपी को जेल भेज दिया गया है। पूरे मामले मे थाना प्रभारी एस.एस. भारद्वाज, प्रधान आरक्षक लमना सिंह, सदाराम बघेल, आरक्षक जतिन दुबे, पुरूषोत्तम ठाकरे, नीरज उईके, आकाश शरणागत की भूमिका महत्वपूर्ण रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *