हल्का फुल्का स्प्रे कर सकते हैं बदरा!

 

 

सिस्टम के एक्टिव न होने से झमाझम की संभावनाएं क्षीण

(महेश रावलानी)

सिवनी (साई)। सिवनी में लगातार ही मौसम शुष्क बना हुआ है। प्रदेश के डेढ़ दर्ज़न जिलों में बौछारें होने की संभावनाओं के बीच सिवनी में भी आने वाले दो चार दिनों तक बादलों के द्वारा हल्का फुल्का स्प्रे किये जाने की संभावनाएं मौसम विभाग के सूत्रों ने जतायी हैं।

मौसम विभाग के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि फिलहाल हवाओं का रुख दक्षिणी – पश्चिमी बना हुआ है, जिससे नमी आ रही है, जो गर्मी से राहत दिला रही है, मगर बारिश का दौर थमा हुआ है। वहीं, आगामी 24 घण्टों में कुछ स्थानों पर बौछारें पड़ने की संभावना है।

सूत्रों ने बताया कि सिवनी सहित प्रदेश में बारिश थमने के बाद दिन का तापमान सामान्य से ज्यादा बना हुआ है। बारिश नहीं होने के कारण नमी भी कम होती जा रही है। इसी वजह से तापमान में बढ़ौत्तरी हो रही है। सूत्रों के अनुसार वर्तमान में कोई सिस्टम एक्टिव नहीं है। वहीं, बंगाल की खाड़ी में भी कोई सिस्टम नहीं बन पा रहा है। लिहाज़ा, बारिश की संभावना कम ही दिखायी दे रही है।

सूत्रों ने बताया कि आने वाले दो से चार दिनों में जिले में गरज के साथ बूंदाबांदी के संकेत अवश्य मिल रहे हैं। बारिश न होने के कारण मौसम में उमस जमकर घुल रही है, जिसके कारण लोग दिन भर पसीने से तरबतर ही नज़र आ रहे हैं। लोगों ने इससे बचने के लिये घरों में दो तीन दिनों से कूलर, एसी का सहारा लेना आरंभ कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *