विद्यार्थियों के हुए वाहन चैक

 

 

 

कोतवाली पुलिस ने दी समझाईश

(अपराध ब्यूरो)

सिवनी (साई)। जिला पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक के निर्देशन में नगर कोतवाल अरविंद जैन के द्वारा कोतवाली स्टाफ के साथ बारापत्थर क्षेत्र में स्थित कोचिंग संस्थानों के आसपास एवं बबरिया रोड पर महिला पुलिस बल के साथ दो पहिया वाहन की चैकिंग का अभियान चलाया गया।

इसमें कोचिंग संस्थानों में आने – जाने के नाम पर तेज गति से वाहन चलाते कई बालक – बालिकाओं को रोका गया और उनके पालकों और अभिभावकों को मौके पर बुलाकर चालानी कार्यवाही की गयी और समझाइश भी दी गयी। नगर के बारापत्थर क्षेत्र में कई कोचिंग संस्थान हैं। वहाँ आये दिन सड़कों पर तेज गति से युवक – युवतियों के द्वारा दो पहिया वाहन चलाये जाने की शिकायतें पुलिस को मिलती हैं। इन्हीं शिकायतों के आधार पर गत तीन दिवस से उक्त इलाके में पुलिस के द्वारा चैकिंग अभियान चलाया जाकर बालक – बालिकाओं का चालान तैयार किया गया और उन पर जुर्माना भी किया गया।

नगर कोतवाल अरविंद जैन के अनुसार पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में आरंभ किया गया यह अभियान लगातार जारी रहेगा। इस दौरान कोचिंग संस्थान जाने – आने वाले बालक – बालिकाओं के अभिभावकों एवं कोचिंग संचालकों से बात की गयी है कि अपने बच्चों का लाईसेंस बनवायें एवं हेल्मेट लगाकर ही घर से जाने दें। साथ ही पालकों से कहा गया है कि वे अपने बच्चों को धीमी गति से वाहन चलाने के लिये उन्हें समझाईश दें।