सभी जिलों के लिए चलेंगी एसी वाल्वो बस

 

 

 

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

भोपाल (साई)। प्रदेश के राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने शनिवार को विधानसभा में कहा कि प्रदेश के सभी जिलों में वातानुकूलित (एसी) वॉल्वो बस चलाने की योजना है।

उन्होंने कहा कि पायलट प्रोजेक्ट के रूप में सबसे पहले छिंदवाड़ा और सागर से सेवाएं शुरू की जाएंगी। राजपूत ने वित्तीय वर्ष 2019-20 में विभागीय अनुदान मांगों पर जवाब दे रहे थे। इसके बाद 4603 करोड़ रूपयों की अनुदान मांगों को स्वीकृति दी गई। प्रदेश में वाहनों से होने वाले प्रदूषण का कम करने के लिए भी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।

500 से ज्यादा ई-रिक्शा रजिस्ट्रेशन : उन्होंने कहा कि प्रदेश में वाहनों से होने वाले प्रदूषण को कम करने के उद्देश्य से 500 से अधिक ई-रिक्शा का रजिस्ट्रेशन किया गया है। बड़े शहरों से छोटे शहरों को जोड़ने और ग्रामीण परिवहन के लिए बसों के परमिट जारी किए गए हैं।

अवैध परिवहन पर चार गुना ज्यादा लगेगा जुर्माना : प्रदेश में अवैध परिवहन और लापरवाही से वाहन चलाने वालों पर जुर्माना चार गुना बढ़ाया जा रहा है। शराब पीकर वाहन चलाने पर लगभग 1900 ड्राइविंग लाइसेंस निरस्त किएगए हैं। ट्रैक्टर-ट्राली पर रिफ्लेक्टर लगवाने की कार्रवाई की जा रही है।

32 thoughts on “सभी जिलों के लिए चलेंगी एसी वाल्वो बस

  1. Pingback: Omicron optics

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *