परिसीमन में की ग्राम पंचायत से जोड़ने की माँग

 

(ब्यूरो कार्यालय)

छपारा (साई)। आने वाले महीनों में स्थानीय निकायों के चुनावो को मद्देनजर रखते हुए शासन द्वारा परिसीमन कराया जा रहा है। जिसमे ग्रामवासी दावा आपत्ति पेश कर सकते हैं। इसी को देखते हुये जनपद पंचायत के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायती सुकरी भीमगढ़ के गाँव सालीवाड़ा के ग्रामवासियों ने एसडीएम लखनादौन के नाम एक माँग पत्र खण्ड पंचायत अधिकारी को दिया है। जिसमें कि सुकरीगाँव को गंगयी पंचायत में जोड़ने की माँग की है।

ग्रामीणों ने बताया है कि सुकरी पंचायत के सरपंच,सचिव की कार्यप्रणाली से भी त्रस्त हैं जो कभी घर पर नही मिलते। वही दूसरी ओर ग्राम पंचायत रैययत की दूरी सालीवाड़ा गाँव से मात्र आधा किलोमीटर है जो कि सुकरी की अपेक्षा गंगयी रैय्यत काफी नजदीक है। इस कारण सालीवाड़ा गाँव के निवासी परिसीमन में ग्राम पंचायत गंगयी रैय्यत में जोड़े जाने की माँग कर रहे हैं।

साथ ही सालीवाड़ा गाँव के निवासीयो ने बताया कि गंगयी रैय्यत के संरपच ने भीषण गर्मी के दिनो मे सालीवाड़ा गाँव में भी पेयजल उपलब्ध करया था। सरपंच के इस सरहनीय योगदान से भी वह लोग प्रभावित होकर सालीवाड़ा के ग्रामवासी गंगयी रैयत में जोड़ना चाहते हैं। गंगयी रैयत पंचायत सिंचाई विभाग की भूमि में है जिससे शासन की विभिन्न योजनाओ का लाभ गंगयी रैयत के लोगों को नहीं मिलता है। अगर आसपास की पंचायतों के गाँवों को जोड़ देंगे तो शासन की विभिन्न संचलित योजनाओ का लाभ भी गंगयी रैय्यत पंचायत से मिल सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *