इंदौर रेलवे स्टेशन पर बिक रही थी अश्लील किताबें

 

 

 

 

इस तरह हुआ खुलासा

(ब्‍यूरो कार्यालय)

इंदौर (साई)। इंदौर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर किताब की दुकान पर अश्लील किताब बिक रही थी। रेलवे बोर्ड यात्री सुविधा समिति के अध्यक्ष रमेश चंद्र रत्न ने इसे पकड़ा, इसके बाद दुकान मालिक पर 10 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है। रत्न ने रेलवे स्टेशन के सभी प्लेटफार्म पर पहुंचकर जांच की और गड़बड़ी मिलने पर अधिकारियों को फटकरा और चालान बनाने के निर्देश दिए।

स्टेशन पर उन्होंने सफाई कर्मचारी और सफाई ठेकदार को स्वच्छता न मिलने पर फटकारा और 20 हजार रुपए का चालान बनाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही ट्रेनों में सफाई करने वाले कर्मचारियों को भी फटकारा। स्टेशन पर बने कैंटीनों पर 5-5 हजार रुपए का चालान बनाने के निर्देश दिए। पार्किंग वाले को भी अवैध वसूली की शिकायत मिलने पर फटकार लगाई।

रमेश चंद्र रत्न ने सफाई कर्मचारियों से पूछा कि उन्हें कितना पैसा मिलता है तो कर्मचारियों ने बताया कि ठेकेदार 7 हजार रुपए देता है। इस पर उन्होंने ठेकेदार को कड़ी फटकरा लगाई और कहा कि सभी को नियमानुसार 14 हजार रुपए मिलना चाहिए और छुट्टी का पैसा भी नहीं कटना चाहिए। कर्मचारियों ने बताया कि पीएफ का पैसा कटना है, तो रत्न ने कहा कि पीएफ का इतना पैसा नहीं कटता कि 14 हजार में से 7 हजार रुपए की सैलरी दी जाए।

4 thoughts on “इंदौर रेलवे स्टेशन पर बिक रही थी अश्लील किताबें

  1. Pingback: sell cc
  2. Pingback: 안전공원
  3. Pingback: replica watches

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *