दस्तक अभियान : जिला आया तीसरी पायदान पर

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि कलेक्टर प्रवीण सिंह के निर्देशन में चलाये जा रहे दस्तक अभियान में सिवनी जिले को राज्य में तृतीय स्थान प्राप्त हुआ है।

स्वास्थ्य विभाग एवं महिला बाल विकास विभाग के मैदानी अमलों के साथ जिला चिकित्सालय एवं विकासखण्ड के बीएमओ को निर्देशित किया है कि 0 से 05 बर्ष के ऐसे बच्चे जिन्हे दस्तक अभियान के दौरान गंभीर बीमारीयों, कुपोषण के उपचार हेतु चिंहित किया गया है उन्हे विशेषज्ञ चिकित्सकों के पास उपचार दिलवायें तथा उसका निरंतर फॉलोअप कर बिमारी एवं कुपोषण से मुक्त करने हेतु सतत प्रयास करें।

दस्तक अभियान के दौरान जिले के लगभग 1250 चिन्हित बच्चों में गंभीर रक्त अल्पता को दूर करने हेतु कलेक्टर प्रवीण सिंह के निर्देशन में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया था, जिसमें उन्होने स्वयं रक्तदान कर अन्य लोगो को रक्तदान के लिये प्रेरित किया था। जिसमें सफलतापूर्वक 351 बच्चों को रक्त चढाना संभव हो रहा है।

सिविल सर्जन सह मुख्य अस्पताल अधीक्षक डॉ विनोद नावकर ने बताया कि जिला चिकित्सालय में 456 तथा सिविल अस्पताल लखनादौन में 120 गंभीर एनीमिया के बच्चों को रक्त चढाया गया। शेष बच्चों की जॉच उपरांत आवश्यकतानुसार रक्त चढाया जावेंगा।

कलेक्टर प्रवीण अढायच ने आम जनता से अपील की है कि गंभीर एनीमिया, कुपोषण से पीडित बच्चों को अस्पताल में उपचार करा कर इन बिमारीयों से मुक्त कराने में जिला प्रशासन का सहयोग करें।

6 thoughts on “दस्तक अभियान : जिला आया तीसरी पायदान पर

  1. Pingback: Small child
  2. Pingback: 배트맨토토
  3. Pingback: 토토사이트
  4. Pingback: sell car

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *