पेंगुलिन के अवशेष हुए बरामद

 

 

पुलिस ने जप्त किये 70 लाख के अवशेष!

(जाहिद शेख)

कुरई (साई)। वन विभाग की मुस्तैदी के बाद भी वनों की कटाई और वन्य जीवों के शिकार के मामले थमते नज़र नहीं आ रहे हैं। शुक्रवार को पुलिस के द्वारा कुरई क्षेत्र के एक ग्रमीण के पास से पेंगुलिन के अवशेष बरामद किये गये हैं, जिनकी बाजारू कीमत 70 लाख रूपये बतायी जा रही है।

वन विभाग वनों की अवैध कटाई पर तो अंकुश लगाने में नाकाम रहा ही है साथ ही वन्य प्राणियों के शिकार की घटनाओं को रोकने में भी वह नाकाम ही साबित हो रहा है। शुक्रवार 02 अगस्त को कुरई पुलिस ने एक ग्रामीण के पास से वन्य प्राणी के अवशेष बरामद करने में सफलता अर्जित की है।

पुलिस सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि मुखबिर की सूचना पर पेंच के जंगली क्षेत्र में दबिश देते हुए कुरई पुलिस ने देवलापार के ग्राम लोधा निवासी धन विजय (43) पिता नंदू मरकाम के पास से वन्य जीव पेंगुलिन के कीमती अवशेष बरामद किये हैं। इन अवशेषों की बाजारू कीमत लगभग 70 लाख रूपये आंकी गयी है।

शुक्रवार 02 अगस्त की शाम लगभग पाँच बजे की गयी इस कार्यवाही में आरोपी के विरूद्ध वन्य जीव संरक्षक अधिनियम 1972 की धारा 9, 39, 49, 51 के तहत पुलिस के द्वारा मामला पंजीबद्ध करते हुए जाँच में ले लिया गया है।