ऐसे बनायें यादगार मित्रता दिवस को

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। अगस्त का पहला रविवार दोस्ती यानी फ्रेण्डशिप डे के नाम रहता है। इस साल यह दिवस 04 अगस्त को पड़ रहा है। इस डे को लेकर युवाओं में साल दर साल उत्साह बढ़ता जा रहा है।

ऐसे में इस दिन को लेकर सिटी यंगस्टर्स में कई तरह की प्लानिंग होना आरंभ हो चुकी है। इसके चलते युवाओं में रविवार को दोस्ती के नाम सेलिब्रेट करने की तैयारी कर ली है। इसके कुछ जहाँ लॉन्ग ड्राइव पर दोस्तों के साथ जायेंगे, वहीं कुछ मूवी वॉचिंग के जरिये भी इस दिन को सेलिब्रेट करेंगे।

सण्डे सेलिब्रेशन के नाम : सिटी यंगस्टर्स का कहना है कि सण्डे होने के कारण फ्रेण्डशिप डे सेलिब्रेशन में किसी भी तरह की रुकावट नहीं आती है क्योंकि कॉलेज गोइंग स्टूडेंट्स जहाँ इस दिन फ्री रहते हैं, वहीं जॉब प्रोफाइल वाले लोगों को भी सण्डे की छुट्टी सेलिब्रेशन के लिये आसानी से मिल जाती है। ऐसे में सिटी यंगस्टर्स आउटिंग के साथ ही साथ लंच और डिनर तक की प्लानिंग कर चुके हैं।

गिफ्ट्स और बेल्ट की खरीदारी : फ्रेण्डशिप डे लिये सिटी यंगस्टर्स ने आउटिंग के साथ गिफ्टिंग की तैयारी भी कर ली है। इस दिन सबसे ज्यादा फ्रेण्डशिप बेल्ट बांधे जाते हैं ऐसे में 10 से 100 रूपये तक में मिलने वाले फ्रेण्डशिप बेल्ट को यंगस्टर्स ने खरीद लिया है। सुमित का कहना है कि वे हर साल फ्रेण्डशिप डे पर दोस्तों के साथ सेलिब्रेशन के लिये अलग – अलग स्थानों पर जाते हैं। इस साल भी शाम के वक्त दोस्तों के लिये निकाला है, ताकि सभी एक जगह एकत्र होकर खुशियां मना सकें।

इस तरह की हुई प्लानिंग : युवाओं ने बताया कि मूवी वॉचिंग, आउटिंग, लॉन्ग ड्राइव, लंच, सरप्राइज पार्टी, डिनर, गिफ्ट की खरीदारी एवं पिकनिक स्पॉट्स की विजिट आदि का प्रोग्राम बनाया है।