मिलावटखोरी पर एक्शन में कमल नाथ सरकार

 

 

 

 

अब ग्वालियर में दूध कारोबारी NSA में गया जेल

(ब्‍यूरो कार्यालय)

ग्‍वालियर (साई)। मध्य प्रदेश में मिलावटखोरों के खिलाफ सरकार एक्शन में है। प्रदेश के अलग-अलग जिलों में छापा मार कार्रवाई जारी है। इस बीच ग्वालियर में जिला प्रशासन ने केमिकल युक्त दूध बनाने के आरोप में मोहना स्थित बाबा दूध डेयरी के संचालक उम्मेद सिंह रावत को राष्ट्रीय सुरक्षा कानून(रासुका) के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

बता दें कि 24 जुलाई को पुलिस और प्रशासन की संयुक्त टीम ने आरोपी की दूध डेयरी पर छापा मारकर तीन हजार लीटर केमिकल युक्त दूध जब्त किया था। स्टेट लैब में जांच के दौरान इसमें मिलावट की पुष्टि हुई। जिसके बाद कलेक्टर ने डेयरी संचालक के खिलाफ रासुका के तहत ये कार्रवाई की।

उल्लेखनीय है कि नईदुनिया ने गुरुवार के अंक में ही स्पष्ट कर दिया था कि मोहना का दूध कारोबारी इस बार मिलावटखोरों पर शुरू हुई कार्रवाई के क्रम में पहला टारगेट होगा। इस पर रासुका लगाने की तैयारी की जा रही है। शुक्रवार को मोहना थाना प्रभारी दीपक गौतम के बयान दर्ज करने के साथ-साथ प्रस्ताव को पूर्ण करने की सभी औपचारिकताएं की गईं। कलेक्टर अनुराग चौधरी ने बताया कि प्रस्ताव राज्य शासन को भेज दिया गया है।

इसलिए लगी रासुका, 2016 में भी हुई थी कार्रवाई

मोहना में हाल ही में एसडीएम घाटीगांव दीपशिखा भगत ने रघु डेयरी के यहां छापामार कार्रवाई की थी। यहां पर नकली दूध की पूरी फैक्ट्री मिली थी और इसी उम्मेद सिंह की बर्फ फैक्ट्री में 6 तरह के केमिकल रखे मिले थे। इसके अलावा 2016 में कास्टिक सोडा सहित अन्य पदार्थाें से दूध बनाने के मामले में भी इस पर कार्रवाई हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *