अग्रवाल समाज की महिलाओं ने मनाया तीज उत्सव

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। अग्रवाल समाज की महिलाओं ने अग्रवाल एकता मंच के तत्वावधान में अग्रोहा सेलीब्रेशन में तीज उत्सव पारंपरिक वेशभूषा में उत्साह के साथ मनाया। तीज उत्सव में नयी विवाहिता बहू बेटियांे के लिये तरह – तरह की प्रतियोगिताएं आयोजित की गयीं जिसमंे सभी ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया।

मनोरंजक व ज्ञानवर्धन प्रतियोगिताओं में से एक फनी इंट्रोडक्शन में पहले स्थान पर राधिका अग्रवाल सिंघानिया व दूसरे स्थान पर प्राची भालोटिया रहीं। नृत्य प्रतियोगिता में माँ के साथ प्रस्तुति दी गयी। इसमें राधिका ने प्रथम व पूजा अग्रवाल दूसरा स्थान हासिल किया।

एंटरटेनमेंट प्रतियोगिता में पूजा पहले व प्राची भालोटिया ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिताओं के निर्णायक मण्डल में अलका अग्रवाल, लक्ष्मी खेमुका व मंजू अरुण अग्रवाल ने निर्णय देकर प्रतियोगियों को पुरुस्कार भी वितरित किये। बड़ी संख्या मंे उपस्थित महिलाओं व युवतियों ने मनोरंजक कार्यक्रमों का लुत्फ उठाया।

इसके पूर्व कार्यक्रम के आंरभ में गणेश वंदना के बाद श्रीकृष्ण भगवान की पूजा अर्चना की गयी। इसमें अग्रसेन महासभा के अध्यक्ष श्रवण अग्रवाल, उपाध्यक्ष सत्य नारायण अग्रवाल, महासचिव नरेश अग्रवाल, संतोष अग्रवाल, अनिल खेमुका, सल्लू अग्रवाल, उमेश मोदी, संजय अग्रवाल पत्रकार, अलका, निर्मला अग्रवाल ने दीप प्रज्ज्वलन कर वदंना की।

अग्रवाल एकता मंच की ओर से अग्रसेन महासभा के सभी पदाधिकारियों का पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया गया। कार्यक्रम के संचालन में शीतल मनीष अग्रवाल, रेखा अनिल अग्रवाल, जया राजेश भालोटिया, साधना अशोक जिंदल, आशा अनिल बंसल ने किया। कार्यक्रम के अंत में सभी के लिये स्वल्पाहार का आयेाजन किया गया।

बच्चांे ने दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश : कार्यक्रम के प्रारंभ ने नन्हे बच्चों ने पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते हुए डांस की प्रस्तुति दी। बच्चांे ने गीत व डांस के माध्यम से पेड़ों की अवैध कटाई रोकने, पॉलीथिन का उपयोग बंद करने सहित पर्यावरण को संरक्षित करने के उपाये बताये। उपस्थितजनों ने नन्हें बच्चांे के इस कार्यक्रम को जमकर सराहा।