किया धारा 370 हटाने का स्वागत

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। केंद्र सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने का निर्णय स्वागत योग्य है। निश्चित ही इस निर्णय से देश और अधिक मजबूत होगा तथा जम्मू – कश्मीर के लोगों को देश के विकास की मुख्यधारा से जुड़ने का मार्ग प्रशस्त होगा।

इस आशय की बात भाजपा जिला अध्यक्ष प्रेम तिवारी द्वारा जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने के लिये सोमवार को राज्यसभा में पेश किये गये संकल्प एवं बिल पर व्यक्त करते हुए कही गयी।

इस अवसर पर सांसद डॉ.ढाल सिंह बिसेन ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य सभा के उन सभी सांसदों का बहुत बहुत अभिनन्दन जिन्हांेने सोमवार को धारा 370 को समाप्त करने वाले संकल्प को पारित करवाकर डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान को सच्ची श्रद्धांजलि दी और उनके एक भारत के सपने को साकार किया। डॉ.बिसेन ने कहा कि, यह बहुत साहसिक और ऐतिहासिक निर्णय है।

अपनी प्रतिक्रिया में पूर्व विधायक एवं महा कौशल विकास प्राधिकरण के पूर्व अध्यक्ष नरेश दिवाकर द्वारा कहा गया कि राष्ट्र के गौरवशाली इतिहास का ये स्वर्ण पल देशवासियों के मन मस्तिष्क में हमेशा अंकित हो जायेगा। जन संघ के समय से संजोया हुआ करोड़ों भारतीयों का सपना साकार हुआ है। आर्टिकल 370 और आर्टिकल 35ए की समाप्ति पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को अभिनंदन और गृह मंत्री अमित शाह का धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

इस अवसर पर पूर्व सांसद श्रीमति नीता पटेरिया ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि नरेंद्र मोदी के नेत्तृत्व वाली केंद्र सरकार ने देश से किये गये अपने वादे को निभाते हुए अनुच्छेद 370 और 35 ए को हटाने का जो निर्णय लिया है, वह स्वागत योग्य है और इससे जम्मू – कश्मीर तथा लद्दाख दोनों ही राज्यों के विकास का रास्ता साफ होगा।

भाजपा मीडिया प्रभारी श्रीकांत अग्रवाल ने बताया कि, केंद्र सरकार द्वारा जम्मू – कश्मीर के हित में उठाये गये इस कदम पर खुशी व्यक्त करते हुए बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्त्ताओं द्वारा भाजपा कार्यालय में एक दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाइयां दी गयीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *