लोपा में मनाया गया विश्व स्तनपान दिवस

(ब्यूरो कार्यालय)
पलारी (साई)। जिला कार्यक्रम अधिकारी लक्ष्मी धुर्वे के मार्गदर्शन एवं केवलारी परियोजना अधिकारी विमला वनवासी एवं पर्यवेक्षक शारदा नामदेव के निर्देशन में एकीकृत महिला एवं बाल विकास परियोजना केवलारी के परिक्षेत्र लोपा के अंतर्गत आँगनबाड़ी केन्द्र लोपा में विश्व स्तनपान दिवस का आयोजन किया गया।
ज्ञातव्य है कि शासन के निर्देश के अनुसार एक अगस्त से सात अगस्त के दौरान विश्व स्तनपान सप्ताह का आयोजन किया जाना सुनिश्चित किया गया है जिसके परिप्रेक्ष्य में गत दिवस एकीकृत महिला एवं बाल विकास परियोजना केवलारी के परिक्षेत्र लोपा के अंतर्गत आँगनबाड़ी केन्द्र में विश्व स्तनपान दिवस का आयोजन किया गया। इसमें परिक्षेत्र पर्यवेक्षक शारदा नामदेव आँगनबाड़ी कार्यकर्त्ता स्नेहलता विश्वकर्मा आशा कार्यकर्त्ता अनिता यादव स्कूली शिक्षक भागवती परते, साधना धुर्वे एवं ग्राम के पंच सरपंच समेत अन्य ग्रामीणों की उपस्थिति रही।
उल्लेखनीय है कि कार्यक्रम के दौरान महिलाओं एवं किशोरी बालिकाओं तथा बच्चों के द्वारा रैली निकालकर ग्रामीणों को स्तनपान के बारे में जागरूक कर दीवारों में लेखन किया गया। साथ ही ग्राम के पंच सरपंच एवं अन्य जन प्रतिनिधियों को फ्रेण्डशिप बेल्ट बांधकर आवश्यक समझाईश दी गयी।