सर्पदंश की 03 घटनाएं, 01 मौत

 

(अपराध ब्यूरो)

सिवनी (साई)। बारिश के इन दिनों में सर्पदंश की घटनाओं में बढ़ौत्तरी देखी जा रही है। विभिन्न स्थानों पर घटित सर्पदंश की घटनाओं में एक युवक की मौत झाड़फूंक के फेर में पड़ने के कारण हो गयी।

छपारा थाना के अंतर्गत आने वाले ग्राम खटकर सागर निवासी मंगल (45) पिता पेंतलाल और लखनवाड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम बरवा निवासी झूलन (50) पति सेहतर लाल को सर्प के द्वारा डंस दिये जाने के कारण जिला चिकित्सालय में दाखिल करवाया गया है जहाँ उनका उपचार किया जा रहा है।

सर्पदंश की एक अन्य घटना के संबंध में जानकारी देते हुए पुलिस सूत्रों ने बताया कि अरी थाना के अंतर्गत आने वाले ग्राम नवेगाँव निवासी महादेवी (19) पिता भगवत प्रसाद यादव मंगलवार 06 अगस्त की रात में जब घर में सो रहीं थीं तभी उन्हें सर्प ने डंस दिया। सर्पदंश से पीड़ित महादेवी को स्वस्थ्य करने के प्रयास में उनके परिजनों ने झाड़फूंक का सहारा लिया और उसी में उन्होंने कीमती समय जाया कर दिया जिसके कारण पीड़िता का स्वास्थ्य गंभीर होता चला गया।

झाड़फूंक से फायदा न मिलता देख महादेवी के परिजन उनको लेकर जिला चिकित्सालय पहुँचे जहाँ चिकित्सक ने सर्पदंश की पीड़िता को मृत घोषित कर दिया।