भारत छोड़ो आंदोलन दिवस मनायेगी काँग्रेस

 

 

सिवनी की बेटी उर्मिला सिंह की नहीं मनायी जन्म जयंति!

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। जिला काँग्रेस के द्वारा सिवनी की बेटी एवं प्रदेश में अनेक पदों पर रहीं हिमाचल प्रदेश की पूर्व राज्यपाल स्व.श्रीमति उर्मिला सिंह की जन्म जयंति नहीं मनायी गयी। बुधवार को भी इस संबंध में जिला काँग्रेस के द्वारा किसी तरह की विज्ञप्ति जारी नहीं की गयी है।

जिला काँग्रेस द्वारा बुधवार को जारी विज्ञप्ति के अनुसार जिला काँग्रेस कार्यालय में 09 अगस्त को भारत छोड़ो आंदोलन दिवस मनाया जायेगा। इस अवसर पर प्रातः 06 बजे जिला काँग्रेस कार्यालय से प्रभात रैली नगर के प्रमुख मार्गों से होकर पुनः जिला काँग्रेस कार्यालय पहँुचेगी, जहाँ पर इस आंदोलन से जुडे़ नेताओं और स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के कृतित्व और व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला जायेगा एवं भारत छोड़ो आंदोलन के महत्व को बताया जायेगा।

जिला काँग्रेस प्रवक्ता राजिक अकील ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर दोपहर 02 बजे जिला काँग्रेस कमेटी कार्यालय में विश्व आदिवासी दिवस मनाया जायेगा। कार्यक्रम में आदिवासी छात्रावास के विद्यार्थियों, आदिवासियों के लिये काम करने वाले स्वयं सेवी संगठनों, आदिवासियों से संबंधित सामाजिक सांस्कृतिक कार्यक्रमांे में संलग्न व्यक्तियों की उपस्थिति की बात कही गयी है। इसी अवसर पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों एवं वरिष्ठ काँग्रेस जनांे को सम्मानित किया जायेगा।

जिला काँग्रेस अध्यक्ष राज कुमार खुराना ने समस्त काँग्रेस जनांे से अपील की है कि 09 अगस्त को प्रातः 06 बजे भारत छोड़ो आंदोलन दिवस एवं दोपहर 02 बजे विश्व आदिवासी दिवस कार्यक्रम के अवसर पर अपने साथी सहयोगियों सहित अधिक से अधिक संख्या में जिला काँग्रेस कार्यालय में उपस्थित हों।