विकासखण्ड समन्वयक हेतु साक्षात्कार

 

नेहरू युवा केन्द्र युवाओं को देगा मंच

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। नेहरू युवा केन्द्र एक ऐसा संगठन है जो युवाओं के अंदर छुपी हुई प्रतिभा को निखारकर उन्हें विकास की धारा से जोड़ने का प्रयास करती है। जिले में लंबे समय से यह संस्था कार्य कर रही है जिसमें आठों विकास खण्ड में समन्वयक की नियुक्ति के पश्चात केन्द्र सरकार की विभिन्न योजनाओं के जन-जन तक पहुँचाने में इस संस्था की अहम भूमिका होती है।

उक्त उदगार नेहरू युवा केन्द्र के द्वारा आठों विकास खण्ड में आयोजित साक्षात्कार कार्यक्रम के दौरान तहसीलदार प्रभात मिश्रा ने व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि जिले में अब युवाओं के लिये एक ऐसा अवसर है जिसके माध्यम से उनकी प्रतिभाओं को मंच प्रदान किया जायेगा।

वर्तमान में नेहरू युवा केन्द्र के समन्वयक पुनीत अग्रवाल ने बताया कि हाल ही में हमारे द्वारा स्वच्छता अभियान को लेकर उत्कृष्ट विद्यालय से कार्यक्रम प्रारंभ किये गये हैं। इस दौरान लोगों को स्वच्छता की शपथ एवं व्याख्यान, संगोष्ठी के माध्यम से जागरूक किया जायेगा।

इसके साथ ही साक्षात्कार के उपरांत नये समन्वयक एवं प्रशासनिक एवं जन प्रतिनिधियों के सहयोग से पर्यावरण का संरक्षण को लेकर कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। साक्षात्कार में ग्रामीण अंचल से आये हुए लोगों ने अपने विभिन्न दस्तावेजों के माध्यम से अपनी प्रतिभा के संबंध में अपनी बातें रखी हैं। निश्चित ही उनकी प्रतिभाओं को समय – समय पर उपयोग किया जायेगा।