सीजफायर उल्लं-घन: भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई

सीमापार पाकिस्ता्न की चौकी तबाह
(ब्यूरो कार्यालय)
श्रीनगर (साई)। भारतीय सेना ने शनिवार को जम्मूs-कश्मीiर के राजौरी सेक्टoर के पास सीमापार एक पाकिस्ताकनी पोस्टन को तबाह कर दिया। पाकिस्ताान की ओर से सुबह लगभग 6.30 बजे सीजफायर का उल्लंतघन किया गया था। पाकिस्ता नी सेना की फायरिंग में एक भारतीय जवान की मौत हो गई थी। भारतीय जवानों ने पाकिस्तापनी सेना को मुंहतोड़ जवाब दिया है।
गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर से 370 हटने के बाद से बौखलाए पाकिस्तान की तरफ से भारतीय सीमा पर लगातार नापाक हरकतें जारी हैं। पाकिस्तान की तरफ से सीमा को अशांत करने की कोशिशें जारी हैं। इसी क्रम में भारतीय सेना ने गुरुवार रात केरन सेक्टर में पाकिस्तान सीमा से घुसपैठ की एक कोशिश को नाकाम कर दिया था।
भारत में आतंकी घुसपैठ की कोशिशें तेज
सेना के सूत्रों का कहना है कि कश्मीर पर भारत के फैसले के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सारे प्रयासों के नाकाम होने के बाद पाकिस्तान ने अब आतंकियों को भारत में भेजने की कोशिश तेज कर दी है। भारत में आतंकी भेजने की मंशा से पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर कई पॉइंट्स तय किए हैं। घुसपैठ के लिए पाकिस्तान ने पीओके में नीलम वैली के पास स्थित काली घाटी एरिया में एक बड़ा कम्युनिकेशन हब भी विकसित किया है। इसका काम भारत में घुसपैठ करने वाले आतंकियों की मदद करना है।