शिक्षा विभाग में तबादलों की बाढ़!

 

 

जिले में हो रहे तबादले चर्चाओं में

(अय्यूब कुरैशी)

सिवनी (साई)। जिले के अंदर हो रहे तबादलों को लेकर अब चर्चाओं का बाजार जमकर गर्मा रहा है। प्रभारी मंत्री के अनुमोदन के उपरांत होने वाले तबादलों में लेन देन की चर्चाएं भी जमकर चल रही हैं। शिक्षा विभाग एवं जनजातीय विभाग में तबादलों का महौल जमकर गर्मा रहा है।

जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के उच्च पदस्थ सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि शिक्षा विभाग और जनजातीय कार्य विभाग में मनचाहे तबादलों के लिए बाकायदा दरें निर्धारित की गई हैं। शिक्षकों के बीच चल रही चर्चाओं के अनुसार मनचाहे स्थान पर तबादला करवाने के लिए एक माह का वेतन लगेगा जैसी बातें भी कही जा रही हैं।

सूत्रों का कहना है कि जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के द्वारा लगभग दो दर्जन लोगों की तबादला सूची जारी की है। इसमें सहायक ग्रेड एक से तीन तक के कर्मचारियों के अलावा भृत्य भी शामिल हैं। इसमें से अधिकांश कर्मचारी इस तरह के हैं जो हाल ही में तबादला होकर आए थे और उन्होंने अपनी मनचाही जगह पर अपनी तैनाती करवा ली है।

सूत्रों का कहना है कि राज्य शासन के स्कूल शिक्षा विभाग के द्वारा जारी की गई तबादला नीति के अनुसार गैर शैक्षणिक कार्य में लगे कर्मचारियों के लिए निर्धारित गाईड लाईन के अनुसार तहसील के अंदर करने एवं जिला संवर्ग के कर्मचारियों के तबादले प्रभारी मंत्री अथवा जिलाधिकारी के अनुमोदन के उपरांत किए जाने की बात कही गई थी।

सूत्रों ने बताया कि सिवनी से केवलारी बीईओ कार्यालय में हाल ही में तबादला किए गए एक कर्मचारी को वापस मठ स्कूल में पदस्थ कर दिया गया है। इसके अलावा संदीप सूर्य को उच्चतर माध्यमिक कन्या विद्यालय बरघाट से उच्चतर माध्यमिक कन्या विद्यालय हथनापुर, देवेश कुल्हाड़े को डाइट केवलारी से उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मोहबर्रा, आलोक दीक्षित को उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मोहबर्रा से डाइट केवलारी पदस्थ किया गया है।

इसी तरह अनीसा खान को बीइओ कार्यालय सिवनी से बीइओ कार्यालय छपारा, शकुन्तला तिवारी बीइओ कार्यालय छपारा से बीइओ कार्यालय सिवनी, अशोक कुमार परते डाइट केवलारी से हाई स्कूल कन्या खैरापलारी, श्रीराम मरावी, हाई स्कूल कन्या खैरापलारी से डाइट केवलारी पदस्थ किया गया है।

इस सूची में आशीष कवास को जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय सिवनी से बीइओ कार्यालय केवलारी, संजय पटले उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रूमाल से जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय सिवनी, पीयूष जैन उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मुंगवानी से जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय सिवनी पदस्थ किया गया है।

वर्षा देवी ठाकरे को डाइट केवलारी से उच्चतर माध्यमिक विद्यालय छींदा, पी.के. तिवारी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, छींदा से बीइओ कार्यालय लखनादौन, शरद कुमार बरकड़े बीइओ कार्यालय धनौरा से डाइट केवलारी, देवेश हनवत बीइओ धनौरा से बीइओ कार्यालय सिवनी एवं विनय कुमार सोनी बीइओ कार्यालय सिवनी से बीइओ कार्यालय धनौरा स्थानांतरित किया गया है। इसके अलावा भृत्यों के तबादले भी किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *