अब लिंक शेयर करना होगा बेहद आसान

 

 

 

 

 

गूगल ला रहा नया फीचर

(ब्यूरो कार्यालय)

नई दिल्ली (साई)। स्मार्टफोन यूजर्स के लिए गूगल पर किसी वेबसाइट या फिर आर्टिकल को सर्च करके शेयर करना अब पहले से ज्यादा आसान हो गया है। कंपनी अब एक नया शेयरिंग बटन लेकर आई है जो ऐड्रेस बार के टॉप राइट में उस समय दिखाई देगा जब यूजर्स किसी वेबसाइट को सर्च करके उसके लिंक पर टैप करेंगे।

यह शेयर ऑप्शन सिर्फ किसी वेबसाइट ही नहीं, बल्कि आर्टिकल पर भी काम करेगा। शेयरिंग बटन टॉप राइट कॉर्नर में दिखाई देने वाले तीन डॉट मेन्यू और बुकमार्क आइकन के साथ दिखाई देगा। ऐंड्रॉयड यूजर्स के लिए यह ऑप्शन किसी तोहफे से कम नहीं क्योंकि इस बटन के आने के बाद अब यूजर्स को बार-बार क्रोम ब्राउजर नहीं खोलना होगा।

शेयर आइकन पर टैप करते ही शेयर शीट डायरेक्टली खुल जाएगी, जहां से आप आसानी से उस ऐप को चुन सकेंगे जिसके जरिए आप इस लिंक को शेयर करना चाहते हैं। फिलहाल यह ऑप्शन बीटा वर्जन पर उपलब्ध है। ऐंड्रॉयड यूजर्स चाहें तो प्ले स्टोर पर जाकर कंपनी के बीटा प्रोग्राम के लिए साइन-अप कर सकते हैं।

इस महीने की शुरुआत में 9 टु 5 गूगल ने गूगल ऐप में आने वाले कुछ नए फीचर्स की जानकारी दी थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जल्द ही ऐप बार में ऐड टु कलेक्शन शॉर्टकट ऐड होने वाला है। ऐप के वी 10.41 एपीके टीयरडाउन इस बात के भी संकेत देते हैं कि गूगल एक अलग गूगल ऐप ब्राउजर पर काम कर रहा है, जिससे यूजर्स कूकीज क्लियर करने के साथ-साथ कैश डेटा जैसे कई काम बिना क्रोम ब्राउजर को प्रभावित किए कर सकेंगे।