भूकंप के झटके, सच या अफवाह!

 

 

(सादिक खान)

सिवनी (साई)। मंगलवार एवं बुधवार की दर्मयानी रात जिला मुख्यालय के कुछ हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए जाने की चर्चाएं दिन भर सोशल मीडिया पर चलती रहीं। प्रशासनिक स्तर पर इस बात की पुष्टि नहीं की जा सकी है, इससे यह कहना मुश्किल ही है कि भूकंप वास्तव में आया था या यह महज अफवाह ही थी।

बताया जाता है कि शहर में शुक्रवारी बाजार से लेकर नेहरू रोड के दक्षिणी हिस्से में ये झटके महसूस किए गए। लोगों की मानें तो रात लगभग तीन बजे बहुत ही तेज आवाज के साथ कंपन महसूस हुआ और लोगों की नींद खुल गई। लोग अपने अपने घरों के बाहर निकल आए।

लोगों की मानें तो रात तीन बजे शुक्रवारी, दीवान महल से लेकर कटंगी नाके तक के रहवासी अपने अपने घरों के बाहर ही थी। इस तरह के झटके बस स्टैण्ड और हड्डी गोदाम क्षेत्र में भी महसूस किए गए। रात को बस स्टैण्ड के आसपास भी खासी भीड़ जमा हो गई थी। लोगों ने बताया कि इसके कुछ देर बाद एक बार फिर कंपन महसूस किया गया था।

इस संबंध में भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के दिल्ली कार्यालय के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि उनके पास इस तरह की कोई सूचना नहीं है कि सिवनी या आसपास धरती में कंपन महसूस किया गया हो। इधर, प्रशासनिक सूत्रों ने इस बात की पुष्टि नहीं किए जाने से यह स्पष्ट नही हो पाया है कि रात में जो हुआ वह भूकंप के झटके थे या कुछ और अथवा महज कोरी अफवाह!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *