अंशदायी पेंशन की जानकारी न देने वाले प्राचार्यो पर होगी कार्यवाही

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। सिवनी जिले अंतर्गत अध्यापक संवर्ग की अंशदायी पेंशन योजना की जानकारी न देने पर जिले को संकुल प्राचार्यो को कारण बताओं सूचना पत्र जारी किया गया है।

सूचना पत्र में कहा गया है कि संदर्भित पत्रों का अवलोकन करे जिसमें आपके संकुल केन्द्र, संस्था में कार्यरत अध्यापक जिनकी वर्ष 2011 से 2019 तक अंशदान की राशि गुमशुदा है गुमशुदा राशि का मिलान करने एवं बिना मोबाइल नम्बर, बिना नॉमिनेशन एवं बिना बैंक डिटेल वाले संबंधित अध्यापकों की सूची उपलब्ध कराने के लिए 03 दिवस में कार्यवाही कर संबंधित विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में जमा करने हेतु निर्देशित किया गया था।

उक्त संबंध में संबंधित विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी द्वारा बताया गया कि आपके द्वारा उक्त संबंध में आज दिनांक तक कोई भी कार्यवाही नहीं की गई है जिसके कारण राज्य स्तर में अध्यापको की गुमशुदा राशि के समायोजन एवं अध्यापकों के एम्प्लाई डाटाबेस तैयार करने की कार्यवाही में रूकावट हो रही है।

प्राचार्य उत्कृष्ट विद्यालय सिवनी, बरघाट कन्या बरघाट एवं शास0 उ.मा.वि. खामी, गंगेरूआ, रूमाल, खैररांजी, मोहबर्रा को तत्संबध में नोटिस जारी किये गये है। अंतिम रूप से उक्त प्राचार्यो को कार्य तत्काल समय-सीमा में करने हेतु कहा गया है। यदि कार्य में विलम्ब होता है तो संबंधित प्राचार्यो के उपर अनुशासनात्मक कार्यवाही प्रस्तावित की जावेगी, जिसके लिए प्राचार्य स्वयं जिम्मेदार होंगे।