एमएलबी कन्या शाला में पुरूष शिक्षकों की भरमार

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। नगर की महारानी लक्ष्मीबाई शासकीय विद्यालय में पालकों की लम्बे समय से की जा रही मांग के बाद महिला प्राचार्य की नियुक्ति शासन द्वारा की गई है लेकिन देखा जा रहा है कि इस शाला में पुरूष शिक्षकों की भी तादाद लगातार बढ़ते जा रही है।

रोषित पालकों ने कलेक्टर को प्रेषित शिकायत में बताया कि शाला में पुरूष शिक्षक समय – बेसमय आना – जाना तो करते हैं साथ ही उनके द्वारा छात्राओं से ठीक ढंग से बात भी नहीं की जाती है जिसके कारण छात्राओं को परेशानी होती है। लेकिन छात्राएं इसका विरोध नहीं कर पा रही हैं।

शिकायत में पालकों ने कहा है कि शाला में ऐसे पुरूष शिक्षकों की पदस्थापना की गई है जो पढ़ाई में कम नेतागिरी में ज्यादा रूची रखते हैं और आए दिन बीआरसी कार्यालय, जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय, जिला शिक्षा केन्द्र, जनपद पंचायत कार्यालय में घूमते रहते हैं जिससे शाला का अध्यापन कार्य भी प्रभावित होने से इन्कार नहीं किया जा सकता है।

अब तो संघों के नेतानुमा शिक्षक ने शाला में शिक्षक संघ के कार्यक्रम भी करने लगे हैं। पालकों ने कलेक्टर से अपेक्षा जताई है कि कन्या शाला में पदस्थ पुरूष शिक्षकों को हटाकर यहां पर महिला शिक्षकों की नियुक्ति की जाए ताकि छात्राएं बिना किसी भय के पढ़ाई कर सके।