झूम कर बरसे भादों में बदरा

 

 

शहर में अनेक स्थानों पर भरा पानी

(महेश रावलानी)

सिवनी (साई)। शहर सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में सोमवार को दोपहर हुई झमाझम बारिश से चहुं ओर पानी ही पानी हो गया। तेजी बारिश से निचले हिस्सों में जल भराव की स्थिति निर्मित हो गई।

सोमवार को वैसे तो सुबह मौसम साफ था। दोपहर होते होते हल्की फुल्की बूंदाबांदी के बाद बारिश का मौसम बनता दिखा। तीन बजे के उपरांत जब झमाझम आरंभ हुई तो लोगों के मुंह से बरबस ही निकल गया कि इस साल इस तरह की जोरदार बारिश पहली मर्तबा ही देखने को मिल रही है।

सोमवार को दोपहर आसमान में काले काले बादलों ने डारे डाला और लगभग डेढ़ घण्टे तक जोरदार बारिश हुई। इसके चलते नगर के विवेकानंद वार्ड, बाहुबली चौक, अकबर वार्ड, टैगोर वार्ड, राजपूत कॉलोनी, बारापत्थर, डूंडा सिवनी, हड्डी गोदाम, भैरोगंज, गंज वार्ड, शंकर मंढिय़ा के सामने समेत अनेक हिस्सों में जल भराव की स्थिति निर्मित हो गई।

बारिश इस कदर तेज थी कि बाहुबली चौराहे से सर्किट हाऊस मार्ग पर सड़क के दोनों ओर फुटपाथ पानी से लबालब हो गए थे। वहीं एकता कालोनी में अनेक घरों में नाले का पानी भरने की भी खबरें हैं। वहीं कटंगी नाके के पास बने डायवर्शन पर एक बड़ा गड्ढ़ा हो गया है जिससे राहगीरों को आने जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

नागरिकों ने बताया कि बारिश थमने के बाद खुले मौसम में नगर पालिका द्वारा नालियों में भरे रेत, मिट्टी, पालीथिन आदि की साफ-सफाई नहीं की जा रही है। जिसके चलते जरा सी बारिश में नालियों में पानी भर जाता है। नागरिकों ने संवेदनशील जिला कलेक्टर प्रवीण सिंह सहित मुख्य नगर पालिका अधिकारी से मांग की है कि मौसम खुलते ही नालियों की समुचित साफ-सफाई कराई जाए।