इलाके की सड़कें हैं खराब, बाहर के लोग यहां नहीं करना चाहते शादी

 

 

 

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

मिदनापुर (साई)। पश्चिम बंगाल के पश्चिमी मिदनापुर में सड़कें खराब होने के चलते लोगों की शादी नहीं हो पा रही है। लोगों ने स्थानीय प्रशासन से अपील भी लेकिन इसका भी कोई असर नहीं हुआ। स्थानीय लोगों का कहना है कि बाढ़ जैसे हालत के चलते यहां की सड़कें हमेशा खराब रहती हैं। इसी के चलते दूसरे इलाकों के लोग यहां अपने बेटे-बेटियों की शादी नहीं करना चाहते हैं।

पश्चिमी मिदनापुर के दासपुर ब्लॉक-1 के लोग अब परेशान हो चुके हैं कि आखिर वे क्या करें। स्थानीय लोगों ने कहा कि नगर निगम छह साल में एक सड़क नहीं बना पाया। दासपुर ब्लॉक-1 के निवासी नेपाल घोष कहते हैं, ‘यह सड़क पूरे साल खराब ही रहती है। बाहर के लोग यहां आकर शादी क्यों करेंगे?’ एक और निवासी अजीत जाना कहते हैं, ‘बाहर के लोग हमारे गांव में शादी नहीं करना चाहते हैं।

यहां के लोग बताते हैं कि इस सड़क पर 25 हजार लोग रोज चलते हैं, तब भी यह नहीं बन रही है। राजनगर के प्रधान और तृणमूल नेता अरुण दोलाई इस बात को स्वीकार करते हुए कहते हैं, ‘यह सच है कि सड़कें खराब हालत में हैं। पिछले बोर्ड ने इस मामले में काम नहीं किया। हमने बोर्ड को प्रस्ताव भी भेजा था।घातल नगर निगम के चेयरमैन बिभाष घोष कहते हैं, ‘हमारे पास जगह ही नहीं है। हम सड़क कैसे बनाएं? हम इसका कोई हल निकालने की कोशिश कर रहे हैं।