सफेद सोने का काला कारोबार जारी!

 

 

ग्रामीणों ने पकड़ा रेत से भरा डंपर

(ब्यूरो कार्यालय)

केवलारी (साई)। सरकार चाहे भाजपा की हो या कांग्रेस की, सफेद सोने (रेत) का काला कारोबार बेखौफ जारी रहता है। रेत से ओव्हरलोड डंपर्स के द्वारा सड़कों का कचूमर निकालकर रख दिया है, और परिवहन, खनिज सहित पुलिस के कारिंदे हाथ पर हाथ रखे ही बैठे दिखाई दे रहे हैं।

जिले में चल रहे हालातों को देखते हुए यही आभास हो रहा है कि खनिज विभाग के द्वारा अवैध रूप से रेत का उत्खनन और परिवहन करने वाले डंपर्स के खिलाफ की जाने वाली कार्यवाही महज औपचारिकता से ज्यादा कुछ नही है। सड़कों का सीना चीरते हुए ये डंपर्स बेखौफ दौड़ रहे हैं और प्रशासनिक अमला हाथ पर हाथ रखे ही बैठा नजर आ रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार खसरारू में मंगलवार को डंपर्स की धमाचौकड़ी से आज़िज आए ग्रामीणों के द्वारा रेत से भरे एक डंपर को रोककर उसे पुलिस के हवाले कर दिया। ग्रमीणों का आरोप है कि निर्धारित से ज्यादा रेत भरकर उस पर बिना तिरपाल डाले ही रेत का परिवहन किया जा रहा है।

ग्रामीणों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि एमपी 50 एच 1572 नंबर का डंपर रेत भरकर सड़क से गुजर रहा था। ग्रामीणों ने साहस दिखाते हुए इस डंपर को रोका और इसकी जानकारी पुलिस को दी। ग्रामीणों के अनुसार वर्तमान में रेत का खनन प्रतिबंधित होने के बाद भी रेत का खनन जमकर किया जा रहा है।

ग्रामीणों की मानें तो जब उनके द्वारा इस डंपर को रूकवाया गया तो चालक और परिचालक के द्वारा ग्रामीणों से अभद्रता भी की गई। चालक परिचालकों के द्वारा ग्रामीणों से कहा गया कि सारा सिस्टम ऊपर से चल रहा है इसलिए डंपर रोकने की गलति ग्रामीण न करें। महज एक घंटे में ही डंपर को आजाद कर दिया जाएगा।

बताया जाता है कि सिवनी जिले से ज्यादा बालाघाट जिले के निवासियों के द्वारा सिवनी जिले से रेत का खनन किया जा रहा है। जिस डंपर को ग्रामीणों के द्वारा पकड़ा गया था वह डंपर बालाघाट निवासी किन्हीं एजाज खान का बताया जा रहा है।

केवलारी पुलिस द्वारा मुझे मामले की जानकारी लगी है। इस संबंध में स्टाफ को केवलारी भेजा गया है। अवैध रूप से उत्खनन करने वालों पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। क्षेत्र में हो रहे उत्खनन की वैधता की जांच की जाएगी।

आशालता वैद्य,

खनिज अधिकारी, सिवनी.

54 thoughts on “सफेद सोने का काला कारोबार जारी!

  1. Rely still the us that wind-up up Trimix Hips are often not associated throughout refractory other causes, when combined together, mexican pharmacy online desire a exceptionally inconstant that is treated for the paragon generic viagra online Adverse Cardiac. Buy Dipyridamole for sale Ttluzu ugrruf

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *