25 की उम्र में 30 बार जा चुका है जेल

 

 

 

 

 

(ब्‍यूरो कार्यालय)

जबलपुर (साई)। 19 और 25 की उम्र वाले इन चेहरों को देख कोई भी मात खा सकता है। गली व मोहल्ले में घूमने वाले इन युवकों को देख कर कोई भी धोखा खा जाएगा। पर ये आंख से काजल निकालने वाली फर्ती में सूने घरों के ताले तोडकऱ चोरी कर लेते हैं।

इस गैंग (gangs) का सरगना इतना शातिर है कि 25 की उम्र में 30 बार jail जा चुका है। ये गिरोह महज 15 से 20 मिनट में किसी भी घर को टार्गेट बनाकर चोरी की वारदात को अंजाम दे देते हैं। विजयनगर पुलिस और क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ने शातिर चोरों के गिरोह का पर्दाफाश (disclose) करते हुए गिरोह के गैंग सरगना सहित तीन आरोपियों और दो माल खरीदने वालों को गिरफ्तार किया। उनकी निशानदेही पर लगभग नकदी सहित कुल नौ लाख रुपए कीमत के Seized gold and silver jewelery (सोने-चांदी के जेवर जब्त) किए।

पुलिस अधीक्षक अमित सिंह ने सोमवार को मामले का खुलासा करते हुए बताया कि गिरफ्त में आए आरोपियों में न्यू ग्रीन सिटी महाकाल निवासी विकास उर्फ विक्की, चेरीताल निवासी दीपू उर्फ प्रदीप विश्वकर्मा, उजारपुरवा निवासी राहुल उर्फ मोगली और इनसे चोरी का माल खरीदने वाले टेमरभीटा निवासी लल्ला उर्फ कृष्णा यादव व शेखर सेन हैं। पूछताछ में विजय नगर थाना क्षेत्र में हुई दो और गोरा बाजार व लार्डगंज थाना क्षेत्र में हुई एक-एक चोरी का खुलासा हुआ है। विकास शातिर नकबजन है। उसके खिलाफ जबलपुर, नरसिंहपुर व कटनी में कुल 30 प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन है। वहीं दीपू व राहुल पर आठ से 10 चोरी के प्रकरण दर्ज हैं।