बीएसएनएल के इस प्लान ने दी जियो, एयरटेल को टक्क्र!

 

 

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

नई दिल्ली (साई)। केंद्र सरकार के नवरत्नों में शुमार सरकारी टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल अपने 198 रुपये वाले प्रीपेड डेटा एसटीवी (स्पेशल टैरिफ वाउचर) से रिलायंस जियो, भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया जैसी प्राइवेट टेलिकॉम कंपनियों को मात देने में कामयाब रही है।

बीएसएनएल के 198 रुपये वाले डेटा-ओनली स्पेशल टैरिफ वाउचर (एसटीवी) में अब ग्राहकों को हर दिन 02 जीबी डेटा मिलेगा। इस स्पेशल टैरिफ वाउचर की वैलिडिटी 54 दिन है। टेलिकॉमटॉक की रिपोर्ट के मुताबिक, ग्राहकों को इस प्लान में 108 जीबी डेटा मिलेगा।

जियो के 251 रुपये वाले प्लान में 51 दिन तक डेली 2 जीबी डेटा : वहीं, एयरटेल के 175 रुपये वाले डेटा ओनली प्लान में प्रीपेड यूजर्स को केवल 6 जीबी डेटा बेनेफिट मिलता है। वहीं, रिलायंस जियो का 251 रुपये का डेटा रिचार्ज प्लान है, जिसमें यूजर्स को 51 दिन के लिए हर दिन 02 जीबी डेटा मिलता है।

वहीं, वोडाफोन आइडिया का भी 175 रुपये का डेटा रिचार्ज प्लान है, जिसमें 28 दिन के लिए 06 जीबी डेटा बेनेफिट यूजर्स को मिलता है। बीएसएनएल का यह प्लान खासतौर से उन यूजर्स के काम का है, जो कि 200 रुपये से कम में ज्यादा डेटा चाहते हैं।

47 रुपये वाले प्लान में भी मिलेगा 01 जीबी डेटा : अलग-अलग सर्किल्स में बीएसएनएल के 198 रुपये वाले स्पेशल टैरिफ वाउचर की कीमत में थोड़ा-बहुत अंतर हो सकता है। बीएसएनएल ने एक और प्लान को रिवाइज किया है। यह बीएसएनएल का 47 रुपये वाला स्पेशल टैरिफ वाउचर है।

इस स्पेशल टैरिफ वाउचर में पहले मुंबई और दिल्ली सर्किल्स को छोड़कर बाकी सभी सर्किल्स में अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉलिंग का फायदा मिलता था। इस प्लान की वैलिडिटी 11 दिन थी। बीएसएनएल ने अपने यूजर्स के लिए इस प्लान को और आकर्षक बनाया है। इस प्लान में अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉलिंग के साथ 01 जीबी डेटा भी मिलेगा। हालांकि, इस प्लान की वैलिडिटी 02 दिन घटाई गई है।