परिवहन विभाग ने जप्त किये ओवरलोड वाहन

 

 

(अपराध ब्यूरो)

सिवनी (साई)। अतिरिक्त क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय के अमले ने शनिवार तड़के सिवनी से लखनादौन के बीच सात ओवरलोड ट्रक वाहनों को जप्त किया है। इन ओवरलोड वाहनों में बगैर रॉयल्टी के मिट्टी का परिवहन किया जा रहा था। जप्त वाहनों में से कुछ के पास चैकिंग के दौरान फिटनेस व अन्य दस्तावेज भी नहीं पाये गये हैं।

इस मामले में वाहनों के सभी दस्तावेजों की जाँच कर संबंधितों के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है। कलेक्टर प्रवीण सिंह के निर्देश पर एआरटीओ देवेश बॉथम ने अमले को शनिवार सुबह कार्यवाही के निर्देश दिये थे। एआरटीओ में पदस्थ शशि शुक्ला, गगन गोंड व यूनुस खान सहित अमले ने लखनादौन व सिवनी के बीच वाहनों को रोककर चैकिंग की।

इस दौरान ओवरलोड व बगैर रॉयल्टी के खनिज का परिवहन कर रहे वाहनों को जप्त किया गया है। रॉयल्टी के मामले में कार्यवाही के लिये खनिज विभाग को सूचना दी गयी है। वहीं ओवरलोड व दस्तावेजों में कमी मिलने पर परिवहन विभाग द्वारा वाहनों पर प्रकरण दर्ज कर जुर्माने की कार्यवाही की जा रही है।

इन वाहनों पर हुई कार्यवाही : एआरटीओ के अमले ने ट्रक क्रमाँक एमएच 40 एके 6020, एमएच 40 बीजी 9707, एमएच 34 एबी 1529 सहित कुल सात वाहनों को जप्त किया है। जप्त वाहनों में मिट्टी का परिवहन किया जा रहा था। लखनादौन से सिवनी के बीच अलग – अलग स्थानों से टीम ने वाहनों को जप्त कर छपारा, बण्डोल व आरटीओ दफ्तर में इन वाहनों को खड़ा करवा दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *