05 अगस्त से अबतक कश्मीर में नहीं चली एक भी गोली

 

 

 

 

केंद्रीय मंत्री अमित शाह का दावा

(ब्‍यूरो कार्यालय)

नई दिल्‍ली (साई)। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में ऑल इंडिया मैनेजमेंट कन्वेंशन (AIMA) में हिस्सा लेते हुए कहा कि पांच अगस्त के बाद से कश्मीर में एक भी गोली नहीं चली है।

शाह ने इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन का जिक्र किया। शाह ने कहा कि देश की सुरक्षा के साथ एक इंच भी समझौता नहीं होगा, क्योंकि यह दृढ़निश्चय वाली मोदी सरकार है। गृह मंत्री ने कहा कि पीएम मोदी ने करोड़ों देशवासियों के मन में विश्वास जगाया है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, ‘5 अगस्त से 17 सितंबर तक कश्मीर में एक भी गोली नहीं चली है। किसी की भी जान नहीं गई है। कश्मीर संपूर्ण रूप से शांति के माहौल में है।बता दें कि 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 के ज्यादातर प्रावधानों को खत्म कर दिया गया था।

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, ‘जब हम एयर स्ट्राइक और सर्जिकल स्ट्राइक जैसे फैसले लेते हैं तब कई सारी चीजें सामने होती हैं कि युद्ध होगा तब क्या होगा, गड़बड़ हो जाएगा तो क्या होगा? तब उस समय भी दृढ़ता के साथ देश की सुरक्षा के साथ एक इंच भी समझौता हम नहीं करेंगे ये दृढ़ निश्चय के साथ मोदी सरकार है।

अमित शाह ने संबोधन की शुरुआत में कहा, ‘आज इत्तेफाक ही है कि जिस दिन मैं AIMA के 46वें कन्वेंशन कार्यक्रम में आया हूं उसी दिन पीएम मोदीजी का जन्मदिन है। सभी देशवासियों के लिए मोदीजी का जन्मदिन खास और शुभ इसलिए है कि उन्होंने जनता के मन में विश्वास जगाया है कि 21वीं सदी भारत की हो सकती है।

शाह ने इस दौरान न्यू इंडिया का जिक्र करते हुए कहा, ‘न्यू इंडिया की कल्पना में ही महान भारत की कल्पना समाहित है। यह कल्पना मोदीजी ने 130 करोड़ भारतीयों के सामने रखी। एक व्यक्ति शायद कुछ न कर सके लेकिन 130 करोड़ लोग एक-एक कदम आगे बढ़ा लें तो देश 130 करोड़ कदम आगे बढ़ जाता है।

शाह ने मोदी सरकार की उपलब्धियों को बताते हुए कहा, ‘कोई सरकार 30 साल चलती है तो पांच बड़े फैसले ले पाती है, लेकिन मोदीजी की जो सरकार पांच साल चली इसने 50 से ज्यादा बड़े फैसले लेकर देश को परिवर्तित करने का काम किया है। एक निर्णायक सरकार देने का काम प्रधानमंत्री मोदीजी ने किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *