फोरलेन पर हुआ भीषण सड़क हादसा

 

 

कंटेनर ने खड़े ऑटो को ट्रक में दबोचा, 01 मृत 07 घायल

(ब्यूरो कार्यालय)

गणेशगंज (साई)। लखनादौन थाना अंतर्गत गणेशगंज पंचवटी चौराहे पर, जबलपुर से नागपुर की ओर जा रहे एक कंटेनर ट्रक ने खड़े ऑटो रिक्शॉ को टक्कर मारते हुए खड़े ट्रक में दबोच दिया, जिससे मौके पर अफरा तफरी का माहौल मच गया।

बताया जाता है कि जबलपुर से नागपुर की ओर जाते समय गणेशगज के पंचवटी चौराहे के पास पहुँचते ही एक चार चका वाहन ने ओवरटेक किया जिससे पीछे चल रहे कंटेनर के ड्राईवर ने ब्रेक लगाया तो उसके पीछे से तेज रफ्तार में आ रहा ट्राला ने टक्कर मार दी।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार इससे कंटेनर अनियंत्रित होकर सड़क से 10 फीट की दूरी पर खड़े एक ऑटो के साथ साईड पर एक ओर खड़े ट्रक के बीच मे ऑटो को दबोचते हुए पलट गया जिससे ऑटो रिक्शॉ में बैठीं 07 सवारियों को दोनों ट्रक के बीच मंे फंसने के कारण गंभीर चोटें आयी हैं।

बताया जाता है कि ऑटो में सवार लोगों को स्थानीय लोगों की सहायता से तत्काल ही प्राथमिक उपचार हेतु लखनादौन अस्पताल भेजा गया। इसी दौरान ऑटो में बैठा एक व्यक्ति ट्रक के सामने के हिस्से में बुरी तरह से फंसकर मौत और जिंदगी की जंग लड़ रहा था जिसे कड़ी मशक्कत के बाद स्थानीय लोग एवं पुलिस प्रशासन की टीम द्वारा रेस्क्यू कर लगभग 02 घण्टे में निकाला जा सका जिसकी कमर के नीचे गंभीर चोटें पाये जाने पर तत्काल उपचार हेतु अस्पताल भेजा गया।

वहीं दूसरी ओर कंटेनर के नीचे कुछ लोगों के दबे होने की भी आशंका जतायी जा रही थी। प्रशासन एवं पुलिस के द्वारा मौके पर 02 क्रेन एवं एक जेसीबी मशीन बुलवाकर, कंटेनर को उठवाया गया जिसके नीचे दबने के कारण एक व्यक्ति मौके पर ही दम तोड़ चुका था जिसे लगभग 03 घण्टे की कड़ी मशक्कत के बाद मशीनों की सहायता से निकालकर पोस्ट मार्टम के लिये भेजा गया। हादसे में फंसे लोगों का पूरा रेस्क्यू करने में स्थानीय लोगों का सबसे अधिक सहयोग रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *